Home Breaking भारत 29 साल बाद पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा

भारत 29 साल बाद पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा

0
भारत 29 साल बाद पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा
29 years later India to host england in five Test match series
29 years later India to host england in five Test match series
29 years later India to host england in five Test match series

नई दिल्ली। भारत 29 साल बाद पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा।

आखिरी बार भारत ने 1986-87 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी की थी। इसके 29 साल बाद जाकर भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी कर रहा है।

भारतीय टीम अपनी पिछली पांच श्रृंखलाओं से अपराजित है। भारत ने 2015 में बंगलादेश से एकमात्र टेस्ट ड्रा खेला, श्रीलंका को उसी की जमीन पर 2-1 से हराया, दक्षिण अफ्रीका को 2015-16 में अपनी मेजबानी में 3-0 से हराया, वेस्टइंडीज में 2016 में श्रृंखला 2-0 से जीती और अब न्यूजीलैंड को हाल में 3-0 की क्लीन स्वीप का स्वाद चखाया।

बीसीसीआई ने राज्य संघों से आयोजन खर्च वहन करने की जानकारी मांगी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के मैचों की मेजबानी कर रहे 5 राज्यों के क्रिकेट संघों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पत्र लिखकर पूछा है कि वे मैच के आयोजन का खर्च वहन करने में सक्षम हैं या नहीं।

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच सौराष्ट्र, आंध्र, पंजाब, मुंबई और तमिलनाडु में होने हैं। बोर्ड इस मामले में जस्टिस लोढा कमेटी को ई-मेल भेजकर निर्देश मांग चुका है, लेकिन अब तक जवाब नहीं आने के चलते उसने पांचों राज्य संघों को ही इस संबंध में पत्र भेजा है।

पत्र में बीसीसीआई की तरफ से पांचों राज्य संघों से पूछा गया है कि क्या वे फिलहाल अपने पास मौजूद फंड से इन टेस्ट मैचों के आयोजन का खर्च वहन कर सकते हैं?

इस संबंध में पूछे जाने पर बीसीसीआई के पुख्ता सूत्र ने पत्र लिखे जाने की पुष्टि की, लेकिन साथ ही यह भी जोड़ा कि हमने सिर्फ किसी भी तरह की आगामी परेशानी से बचने के लिए राज्य संघों को पत्र लिखकर आयोजन खर्च वहन करने की जानकारी मांगी है। इस समय हम 3 से 4 महीने के स्थान पर दिन-प्रतिदिन की कार्यप्रणाली के तहत काम कर रहे हैं।

https://www.sabguru.com/injured-rohit-sharma-india-squad-gautam-gambhir-ishant-sharma-retained/

https://www.sabguru.com/funny-way-it-was-run-out-pak-cricketers/

https://www.sabguru.com/amit-mishra-credits-coach-anil-kumble-success/