Home World Europe/America वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान 3 मरे, 20 घायल

वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान 3 मरे, 20 घायल

0
वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान 3 मरे, 20 घायल
3 dead, 20 injured in white nationalist rally violence in Virginia
3 dead, 20 injured in white nationalist  rally violence in  Virginia
3 dead, 20 injured in white nationalist rally violence in Virginia

वाशिंगटन। वर्जीनिया के चेरलोट्टेसविल्ले में श्वेत श्रेष्ठतावादी समूह की रैली के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक घायल हो गए।

वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक्कुलिफ के हवाले से मीडिया रिर्पोटों बताया कि एक कार द्वारा भीड़ को टक्कर मारने के दौरान एक शख्स की मौत हो गई। शहर के बाहर पुलिस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट और एक यात्री की मौत हो गई। इस तरह कुल मिलाकर तीन लोगों की मौत हुई है।

महापौर माइक सिग्नर ने हमले के बाद ट्वीट कर कहा कि हमें दुख है कि इस हादसे में एक शख्स ने जान गंवा दी। मैं सभी लोगों से घर लौट जाने का आग्रह करता हूं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक कार श्वेत लोगों की रैली में शामिल लोगों पर चढ़ गई। हालांकि, कार के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, अभी तक चालक की पहचान और उसके उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है।

वर्जीनिया मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार हमले में मृतक की मौत की पुष्टि की।उन्होंने बताया कि इस दौरान 15 लोग घायल हुए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शहर में इस हिंसा की निंदा की है। ट्रंप ने जारी बयान में कहा कि हम कड़े शब्दों में इस नफरत और हिंसा की निंदा करते हैं।