Home Sirohi Aburoad नगर परिषद के ठेकेदार के खोदे बेसमेंट मे भरा पानी, ढह गए तीन मकान

नगर परिषद के ठेकेदार के खोदे बेसमेंट मे भरा पानी, ढह गए तीन मकान

0
नगर परिषद के ठेकेदार के खोदे बेसमेंट मे भरा पानी, ढह गए तीन मकान


सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले में बारिश के कारण कई स्थानों पर मकानों के ढहने की भी सूचना आई है। आबूरोड में चार मकान धराशायी हुए हैं तो सिरोही में कांजी हाउस के पास नगर परिषद सिरोही की गैर जिम्मेदारी से दो मकान ढह गए और एक मकान बीच में से दो हिस्से में बंट कर खडा है जो कभी भी गिर सकता है।

सिरोही नगर परिषद कांजी हाउस में एक आश्रय स्थल बनवा रही है। इसे बनाने के लिए ठेकेदार ने करीब दस फीट गहरा बेसमेंट खोदकर पिलर डाले थे। इस बेसमेंट के साथ ही तीन मकान थे। सोमवार को इस बेसमेंट में पानी भर गया। इससे मकानों की नींव के नीचे की मिट्टी ढह गई और दो मकानों की आंशिक धराशायी हो गए और एक मकान बीच में से टूटकर खडा रहा, जो कभी भी गिर सकता है।

इन मकानों के टूटने से वहां के लोगों में आक्रोश फैल गया। यह सभी लोग नगर परिषद गए और आयुक्त के सामने अपना गुस्सा निकाला। इनका आरोप था कि ठेकेदार को इतनी गहरी नींव नहीं खोदने को कहा गया था, लेकिन वह और नगर परिषद के अधिकारी नहीं माने।

इन लोगों के साथ आयुक्त ने मौके पर जाकर स्थित देखी। सक्शन मशीन से बेसमेंट में भरा पानी भी निकाला। शाम को इन मकानों में रहने वाले परिवारों को सुरक्षित छत मुहैया करवाई गई। इस मकान में रहने वाले एक मूर्तिकार परिवार की दशामाता पर्व के लिए बेचने के लिए लाई गई मूर्तियां भी दीवार ढहने के साथ पानी में चली गई।