Home Rajasthan Ajmer आर्यभट्ट में कैंपस प्लेसमेंट, 30 छात्रों को जॉब आॅफर

आर्यभट्ट में कैंपस प्लेसमेंट, 30 छात्रों को जॉब आॅफर

0
आर्यभट्ट में कैंपस प्लेसमेंट, 30 छात्रों को जॉब आॅफर
30 students get job offers in campus placement
 30 students get job offers in campus placement
30 students get job offers in campus placement

अजमेर। जयपुर की कंपनी सेनमेक्स (आईएनसी) एवं सेनमेक्स टेक्नोलॉजी ने अजमेर के 30 युवाआें को जॉब ऑफर किया है। आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के दो विद्यार्थियों को करीब साढे तीन लाख रुपए के पैकेज पर विदेश में जॉब आफर किया गया है।

आर्यभट्ट के कुल पांच विद्यार्थियों का कैंपस प्लेसमेंट हुआ। शेष चयनित विद्यार्थी अजमेर के अन्य महाविद्यालयों से चुने गए।

आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के निदेशक डॉ. अमित शास्त्री ने बताया ने सभी चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के जिन पांच विद्यार्थियों को जॉब ऑफर मिली है उनमें से दो मुकुल सांडिल्य और सौरभ शर्मा को 3.4 लाख के पैकेज पर विदेश में फिलिपिन्स में नौकरी के लिए चुना गया है।

इसके अलावा जिन तीन विद्यार्थियों का चयन हुआ है उनमें अमन शर्मा, अक्षय भाटिया और कुणाल भार्गव शामिल हैं। इन्हें 1.8 लाख के पैकेज पर जॉब ऑफर किया गया है।

 30 students get job offers in campus placement
30 students get job offers in campus placement

डॉ. शास्त्री ने बताया कि सेनमेक्स कंपनी की ओर से एचआर आकांक्षा मनचंदा व हिमांशा विष्ट सहित चार जने कैंपस के लिए आए थे। दो दिन तक चले तीन राउण्ड साक्षात्कार के बाद करीब 30 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर किए गए।

आर्यभट्ट के पीआर हैड संतोष गुप्ता ने बताया कि आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के सिटी ऑफिस में आयोजित कैंपस प्लेसमेंट के लिए अजमेर के सैकंडों विद्यार्थियों ने आवेदन किया था इनमें से कंपनी ने पात्र कुल 122 विद्यार्थियों का पंजीयन किया था।

जिनका पहले ऑनलाइन टेस्ट लिया गया। इसके बाद करीब 40 विद्यार्थियों को दूसरे राउण्ड के लिए योग्य पाया गया। इनमें अंतिम राउण्ड में करीब 30 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर
दिए गए।

कैपस कोऑडिनेटर आशीष ग्वालानी ने बताया कि सेनमेक्स कंपनी को एन्ड्रायड डवलपर, डॉटनेट और पीएचपी डवलपर, डेटाबेस कंट्रोलर तथा मैनेजर आदि पदों के लिए तकनीकी रूप से दक्ष युवाआें की आवश्यकता थी।

उन्होंने बताया कि कैपस प्लेसमेंट में कप्यूटर विज्ञान, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, आईटी के बीटेक स्नातक विद्यार्थी, बीएससी (सीएस,) बीसीए, बीबीए, तकनीकी स्नातक तथा एमबीए, एमएससी (सी एस), एमसीए स्नातकोत्तर विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

कैंपस प्लेसमेंट के आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के अलावा अन्य तकनीकी महाविद्यालयों के स्नातक व स्नातकोत्तर में अध्ययनरत अंतिम वर्ष के विद्यार्थी भी शामिल हुए।