Home Business कोहरे के चलते 30 ट्रेनों के आवागमन पर दो महीने तक रोक

कोहरे के चलते 30 ट्रेनों के आवागमन पर दो महीने तक रोक

0
कोहरे के चलते 30 ट्रेनों के आवागमन पर दो महीने तक रोक
30 trains cancelled for two month due to fog
30 trains cancelled for two month due to fog
30 trains cancelled for two month due to fog

मुंबई। उत्तर भारत में पड़ रहे कोहरे के चलते 30 रेल गाडिय़ों के आवागमन पर लगभग 2 महीने तक रोक लगाई गई है। यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से रेल मंत्रालय ने ही यह निर्णय लिया है।

भुसावल रेल मंडल ( डीआरएम ) दफ्तर से मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि 8 जनवरी से 29 फऱवरी तक 30 ट्रेनों की आवाजाही बंद ही रहेगी। उत्तर भारत में पड़ रही ठण्ड और कोहरे के चलते यात्रियों की सुरक्षा खतरे में होने से इन गाडिय़ों पर रोक लगाई गई है।

एलटीटी-गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस बुधवार और शनिवार को नहीं दौड़ेगी। गोरखपुर – गोदान सोमवार को नहीं चलेगी। सीएसटीएस – अमृतसर पठानकोट बुधवार व गुरुवार को नहीं चलेगी। एलटीटी मुजफ्फरपुर पवन एक्सप्रेस सोमवार को नहीं चलेगी। वाराणसी-एलटीटी कामायनी गुरुवार, रविवार को रद्द रहेगी।

राजेंद्रनगर – पटना , एलटीटी – राजेंद्रनगर जनता एक्सप्रेस, एलटीटी – गोरखपुर काशी एक्सप्रेस समेत एलटीटी हावड़ा सुपर डीलक्स , सीएसटी – वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस समेत कई गाडिय़ों के आवागमन पर यह रोक लगाई गई है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार कुछ गाडिय़ों की समय सारणी भी बदल सकती है, इसके अलावा कुछ गाडिय़ों के मौसम के अनुसार आवाजाही शुरू भी की जा सकती है। मात्र दो महीने तक 30 गाडिय़ों का संचालन नहीं होगा।