Home Chandigarh डेरा हिंसा में 31 लोगों की मौत : गृह मंत्रालय

डेरा हिंसा में 31 लोगों की मौत : गृह मंत्रालय

0
डेरा हिंसा में 31 लोगों की मौत : गृह मंत्रालय
31 dead in dera violence : Home Ministry
31 dead in dera violence : Home Ministry
31 dead in dera violence : Home Ministry

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि दुष्कर्म के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 31 लोगों की मौत हुई है।

मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पंचकूला में 29 और सिरसा में दो लोगों की मौत हुई है।

सीबीआई अदालत के फैसले के बाद हुई हिंसा में कम से कम 250 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 60 पुलिसकर्मी भी हैं। बयान के मुताबिक हरियाणा में स्थिति अब भी तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है।

राजनाथ की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक

सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा के मद्देनजर शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हरियाणा में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक हो रही है। दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

राजनाथ के आवास पर पूर्वाह्न 11 बजे बैठक शुरू हुई, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख राजवी जैन और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हैं।

डेरा प्रमुख के खिलाफ शुक्रवार को आए अदालत के फैसले के बाद डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और संपत्तियां नष्ट कर दी गईं।

यह भी पढें

सिरसा में सेना डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में घुसी
रेप मामले में दोषी डेरा प्रमुख की जेल में वीआईपी आवभगत!
जेल में डेरा चीफ राम रहीम, नहीं आई रातभर नींद
डेरा सच्चा सौदा मुखी के खिलाफ रेप का मामला : कब क्या हुआ