Home Rajasthan सिरोही : 4 पालिकाओं में 58 प्रत्याशियो ने नाम वापस लिए

सिरोही : 4 पालिकाओं में 58 प्रत्याशियो ने नाम वापस लिए

0

Municipal-Elections-in-Rajasthan

सिरोही। जिले के चार नगर निकायों में 22 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए अब कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय के रूप में 356 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। शुक्रवार को नाम वापसी के अंतिम दिन को तीन बजे तक कुल 58 लोग स्वेच्छा से चुनाव मैदान से हट गए और गुरुवार व शुक्रवार को नाम वापसी के दिन पर अपने नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी के सामने से वापस ले लिया।

सिरोही नगर परिषद में 25 वार्डों में अब 109 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं दो दिनों में यहां पर 17 लोगों ने नाम वापस ले लिया है। नाम वापसी के पहले दिन पांच अभयर्थियों ने नाम वापस लिया था। इनमें  वार्ड संख्या 5 से रविकुमार, वार्ड दस से विष्णु व विक्रम तथा वार्ड संख्या 16 से अमृतलाल व मंजु ने नाम वापस लिया था, वहीं शुक्रवार को अंतिम दिन दोपहर तीन बजे तक वार्ड संख्या एक से गोपालसिंह, 8 से अब्दुल सलीम व देवेन्द्रकुमार, 9 से नारायणलाल माली, 10 से शेषमल, 12 से ललितादेवी, 14 से अंकित खत्री व हजारीमल, 15 से गौरवसिंह, परवेज खान व फजल साजाद तथा वार्ड संख्या 24 से मिश्रीलाल ने अपने नाम वापस ले लिए है। यह सभी निर्दलीय है।
इसी तरह शिवगंज नगर पालिका क्षेत्र में दो दिनों में 19 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिए हैं। इनमे गुरुवार को वार्ड संख्या 17 से उषादेवी व वार्ड 18 से मंजू ने नाम वापस लिया था। वहीं शुक्रवार को जिन 17 लोगों ने नाम वापस लिया उनमें वार्ड संख्या 6 से पारसमल व शम्भूलाल, 8 से प्रवीणकुमार व प्रकाश मेवाडा, 9 से करणसिंह भाटी, 11 से प्रकाशराज व किशोरकुमार, 15 से अब्दुल खान 17 शांतिलाल व फाउलाल, 20 से जयंती चंद्रेश, नरेशकुमार व अभिमन्यु गहलोत तथा वार्ड संख्या 22 राकेशकुमार सोनी व अमजत खान शामिल है। यहां अब चुनाव मैदान में 25 वार्डों में 108 प्रत्याशी बचे है।
पिण्डवाडा के बीस वार्डों में दो दिनों में 17 लोग अपना नाम वापस ले चुके हैं। गुरुवार को जहां वार्ड संख्या 13 के अशोककुमार ने नाम वापस लिया तो शुक्रवार को अंतिम दिन वार्ड संख्या 2 से रमेशकुमार रावल, 4 से गजेन्द्र, 5 से अनुसुया कंवर, अशोककुमार व भूपेन्द्रकुमार जैन, 15 से दिनेशकुमार मांड व अशोककुमार तथा वार्ड संख्या 20 से पनीबाई व सरिता बाई ने नाम वापस लिए। अब यहां पर 72 प्रत्याशी शेष बचे हैं।
माउण्ट आबू के बीस वार्डों में कुल पांच अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया अब यहां पर 67 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। गुरुवार को यहां पर वार्ड संख्या 9 महेन्द्रकुमार व 18 से मनीषकुमार तथा शुक्रवार को वार्ड संख्या 11 से अभय अग्रवाल व प्रदीप अग्रवाल तथा वार्ड संख्या 12 से राधेश्याम ने नाम वापस लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here