Home Rajasthan Ajmer संसदीय सचिव रावत एवं जिला प्रमुख नोगिया ने 45 ग्रामीणों को बांटे पट्टे

संसदीय सचिव रावत एवं जिला प्रमुख नोगिया ने 45 ग्रामीणों को बांटे पट्टे

0
संसदीय सचिव रावत एवं जिला प्रमुख नोगिया ने 45 ग्रामीणों को बांटे पट्टे
अजमेर जिले की ग्राम पंचायत दौराई में पट्टा वितरण करतीं जिला प्रमुख वंदना नोगिया।
ajmer news
अजमेर जिले की ग्राम पंचायत दौराई में पट्टा वितरण करतीं जिला प्रमुख वंदना नोगिया।

अजमेर। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पट्टा शिविर विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को पंचायत समिति पीसांगन की ग्राम दौराई में 45 ग्रामीणों को आवासीय जमीनों का मालिकाना हक मिला।

संसदीय सचिव एवं पुष्कर विधायक सुरेशसिंह रावत तथा जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने ग्राम पंचायत कार्यालय में आयोजित समारोह में पात्र परिवारों को आवासीय पट्टों का वितरण कर राहत प्रदान की।

जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने बताया कि पंचायत समिति पीसांगन की ग्राम पंचायत दौराई में अजमेर शहर के पेराफेरी क्षेत्र में होने से ग्राम पंचायत कार्यालय द्वारा पट्टा जारी करने में नियमों की अड़चन थी। लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने ग्रामीणों की भावना के अनुरूप कार्य करते हुए पट्टा अभियान के जरिए ग्रामीणों को राहत प्रदान की है।

राज्य सरकार द्वारा संचालित विषेष पट्टा अभियान से अजमेर जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में सैकड़ों परिवारों को जमीनों का मालिकाना हक मिला है। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पट्टा शिविर के तहत पट्टा जारी करने में अजमेर जिला राज्य में अव्वल होने जिला प्रमुख ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी।

संसदीय सचिव रावत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी विभागों में ग्रामीणों को लाभान्वित करने के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही है, ग्रामीणों को जागरूक रहकर सरकारी योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।

ग्राम पंचायत मुख्यालय दौराई में आयोजित पट्टा शिविर में सरपंच रेखा गूर्जर, सामाजिक कार्यकर्ता चन्द्रभान गूर्जर सहित कई ग्रामीणजन उपस्थित थे।