रतलाम संप्रेक्षण गृह की छत की ग्रिल तोडक़र 5 बाल कैदी फरार, 3 पकड़े

5 juvenile inmates escape from juvenile detention center in Ratlam
5 juvenile inmates escape from juvenile detention center in Ratlam

रतलाम। आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किए गए पांच बच्चे शुक्रवार रात रतलाम शहर के बाल संप्रेक्षण गृह के छत की ग्रिल तोडक़र फरार हो गए। बताया जाता है पांच में से तीन पर गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई और शनिवार को सुबह तीन बच्चो को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस द्वारा पकड़े गए बच्चों से अन्य दो फरार बच्चों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रात करीब आठ बजे बाल सुधार गृह में आपराधिक मामलों में कैद पांच बच्चे छत की ग्रिल तोडक़र फरार हो गए।

जब देर रात बच्चों की आखिरी काउंटिंग की गई, तो मामले का खुलासा हुआ, तब कहीं जाकर सुधार गृह का अमला हरकत में आया और पुलिस को मामले की सूचना दी।

पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल कर आसपास के क्षेत्रों में सर्चिंग की। पुलिस को शनिवार को सुबह तीन बच्चों को पकडऩे में कामयाबी मिल गई। फिलहाल तीनों बच्चों से पूछताछ की जा रही और दो अन्य फरार बच्चों के बारे में जानकारी जुटाकर उनकी तलाश जारी है।

बताया जाता है कि बच्चों के भागने की खबर लगने के बाद पहले तो संप्रेक्षण गृह के सुरक्षाकर्मियों ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर पांचों की तलाश की, लेकिन किसी के बारे में भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा, तो देर रात महिला एवं बाल विकास विभाग और पुलिस को सूचना दी गई।

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी अविनाश शर्मा, सीएसपी विवेकसिंह और टीआई राजेश चौहान बाल संप्रेक्षण गृह पहुंचे और वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। अफसरों ने बच्चों की पूरी जानकारी ली।

इसके बाद पुलिस का सर्चिंग अभियान शुरू हुआ, जो शनिवार को भी जारी रहा। इस अभियान में पुलिस ने तीन बच्चों को पकड़ लिया है और उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।