Home Health Beauty And Health Tips नहाने के यह 5 तरीके आपको रखेगे गर्मी में तंदरुस्त

नहाने के यह 5 तरीके आपको रखेगे गर्मी में तंदरुस्त

0
नहाने के यह 5 तरीके आपको रखेगे गर्मी में तंदरुस्त
5-types-of-bath-for-summer

5-types-of-bath-for-summer

गर्मी के मौसम में आपकी त्वचा और सेहत के साथ-साथ आपके शरीर को भी इसके दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है। इन दिनों में पसीना, बदबू, चिड़चिड़ाहट के अलावा शरीर में भारीपन, हल्का दर्द बना रहना और तपन भी शामिल है। ऐसे में सिर्फ नहाने का तरीका बदलकर आप इन समस्याओं से बच सकते हैं और तरोताजा बने रह सकते हैं।

BLOOD SUGAR में इस प्रकार के भोजन से रहना चाहिए दूर

अगर आप गर्मी में त्वचा से संबंधित समस्याएं महसूस कर रहे हैं, तो यह बाथ आपके लिए उपयोगी है। यह खासतौर पर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद होता है, जिनके शरीर पर फोड़े-फुंसी जैसी समसयाएं होती हैं। इसके लिए नीम व पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को ठंडा करके उस पानी से नहाएं।

आने वाली है इस साल की सबसे अच्छी फ़िल्म..

5-types-of-bath-for-summer

नीम बाथ:- दिन भर बेहद खुशबूदार बने रहने के लिए इस मौसम में देसी गुलाब से नहाने का मजा ही कुछ और है। पांच-छह देसी गुलाब के पत्तों को एक मग पानी में मिलाकर रखें। सादे पानी से नहाने के बाद गुलाब के पत्तों वाले पानी से नहाएं। इससे दिन भर गुलाब की खुशबू आती रहती है।

नींबू के छिलके फेंके नहीं, इनमें छिपा है आपकी सुन्दरता का…

रोज बाथ:- चमेली के फूलों को बाथ टब में डालकर रखें और इस पानी से नहाएं। यह बाथ न केवल आपको दिनभर तरोताजा बनए रखेगा, बल्कि मानसिक और शारीरिक तनाव को भी दूर करेगा।

वजन बढ़ाना है ? तो पीना शुरू करे शराब, जाने क्यों…

आरोमा बाथ:- आरोमा थैरेपी बाथ भी गर्मी में एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए एसेंशियल ऑइल की कुछ बूंदों को अपने बाथ टब में या बाल्टी में डालें और उस पानी से स्नान कीजिए। आप कोई भी हल्का भीना फ्लेवर ले सकते हैं जिससे आप तरोताजा महसूस करते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE