Home Sirohi Aburoad सिरोही में 12 घंटे में सवा 6 इंच बारिश, 24 को स्कूलों की छुट्टी की, भारी बारिश की चेतावनी

सिरोही में 12 घंटे में सवा 6 इंच बारिश, 24 को स्कूलों की छुट्टी की, भारी बारिश की चेतावनी

0
सिरोही में 12 घंटे में सवा 6 इंच बारिश, 24 को स्कूलों की छुट्टी की, भारी बारिश की चेतावनी
water intake in doodhiya talab of sirohi during rain
water intake in doodhiya talab of sirohi during rain

सबगुरु न्यूज-सिरोही। पिछले चौबीस घंटे से पूरे सिरोही जिले में बारिश का दौर जारी है। सिरोही में जहां सुबह आठ से शाम आठ बजे तक समाप्त हुए 12 घंटों में 160 मिलीमीटर बारिश हुई है वहीं माउण्ट आबू में 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। जिले की अधिकांश नदियां उफान पर हैं।

अनादरा की इंदिरा काॅलोनी में पानी भर गया है, वहीं लगातार हो रही इस बारिश से दस बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं। बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिला कलक्टर ने सिरोही जिले की सभी निजी और सरकारी स्कूलों में सोमवार का अवकाश घोषित कर दिया है।

जिला कंट्रोल रूप से मिली जानकारी के अनुसार सिरोही में सिरोही जिला मुख्यालय पर रविवार सवेरे आठ बजे से शाम चार बजे तक सिरोही में 120 मिलीमीटर बारिश हुई थी, इस समय में वहीं रेवदर में 97, आबूरोड में 109, शिवगंज में 69 और पिण्डवाडा में 50 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

सिरोही में रविवार शाम चार बजे से रात आठ बजे तक 40 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। वहीं माउण्ट आबू में सवेरे आठ से शाम आठ बजे तक 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। बारिश का दौर जारी है।

जिला प्रशासन को बारिश को लेकर जो अलर्ट जारी हुआ है, उसके अनुसार सिरोही जिले में बारिश का दौर जारी रह सकता है। अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चौधरी ने बताया कि बारिश को देखते हुए 24 जुलाई के लिए जिले की सभी सरकारी और निजी विद्यालयों का अवकाश घोषित कर दिया गया है। यदि बारिश का यह दौर जारी रहता है तो इसे आगे बढाया जा सकता है।