Home Sports Cricket एचपीसीए का 6 क्रिकेट खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध

एचपीसीए का 6 क्रिकेट खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध

0
एचपीसीए का 6 क्रिकेट खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध
6 cricketers banned for indiscipline by HPCA
6 cricketers banned for indiscipline by HPCA
6 cricketers banned for indiscipline by HPCA

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने अनुशासहीनता के मामले में 6 क्रिकेट खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन पर एक वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है।

वीरवार देर रात तक धर्मशाला स्थित ‘होटल दी पवेलियन’ में चली एचपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग यानी एजीएम में इन खिलाड़ियों पर कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि इन खिलाड़ियों में एक रणजी खिलाड़ी अंकुश बैंस भी शामिल है। एजीएम में एचपीसीए की अनुशासित कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर एकसुर में इन खिलाड़ियों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

एजीएम में जिन खिलाड़ियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है उनमें कुल्लू जिला के अंडर-16 वर्ग के 4 खिलाड़ियों में चंदन कुमार, शुभम, जितेश कुमार और आर्यन सोहल शामिल हैं। वहीं दो अन्यों में उना के अजय भारद्वाज और शिमला के शुभम वर्मा पर भी एक साल का प्रतिबंध लगाया है।

एचपीसीए ने इन सभी 6 खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके खेलने पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। हमीरपुर जिला के अभिमन्यु राणा और कंवर अभिनय पर एक रणजी मैच खेलने पर प्रतिबंध के अलावा एक मैच की फीस भी काटी गई है।

रणजी खिलाड़ी अंकुश बैंस के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के तहत तीन रणजी मैचों पर प्रतिबंध और तीन मैचों की फीस भी काटने का निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा अनुशासनहीनता के मामले में उना जिला के प्रियांशु खंडूरी को 10 हजार और अमित पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि एचपीसीए के पास इन खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी।