लखनऊ में ट्रक-कार की टक्कर, एक परिवार के 6 की मौत

6 of a family killed in Truck-car collision in Lucknow
6 of a family killed in Truck-car collision in Lucknow

लखनऊ। कोहरे की चपेट में रही राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो मासूम बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक हादसा गलत दिशा से आ रहे ट्रक से कार के टकराने के कारण हुआ। इस हादसे के थोड़ी देर आज एक और कार ट्रक से टकरा गई, जिसमें सवार तीन लोग घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जनपद अमेठी के थाना शिवरतनगंज के ग्राम बहंगी निवासी विष्णु कनौजिया (35) दिल्ली में परिवार के साथ रहते थे। गुरुवार रात वह परिवार के साथ छोटे भाई रिंकू कनौजिया की शादी तय करने के लिए कार से रायबरेली जाने के लिए निकले थे।

कार में विष्णु की पत्नी सुनीता (32), बेटी मुस्कान (9), बेटा ऋषभ, विष्णु के दो छोटे भाई रिंकू और रामराज उर्फ मोहन सवार थे। शुक्रवार सुबह 9.30 बजे काकोरी थाना क्षेत्र के कटिंघरा स्थित नागेश्वर मंदिर के पास आगरा एक्सप्रेस-वे पर गलत दिशा से आए ट्रक ने विष्णु की कार को टक्कर मार दी।

इस हादसे में कार सवार विष्णु, रामराज और बेटी मुस्कान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सुनीता, ऋषभ और रिंकू घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। मगर वहां तीनों ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसी एक्सप्रेस-वे पर कुछ देर बाद एक और कार आकर ट्रक से भिड़ गई। इसमें सवार वीरेंद्र कुमार अग्रवाल, पत्नी भावना गुप्ता और चालक राकेश घायल हुए हैं। ये सभी वैष्णो देवी से लौट रहे थे। पुलिस ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

काकोरी थानाध्यक्ष यशकांत सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं ट्रक चालक जंगबहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।