Home World Asia News पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, 65 लोगों की मौत

पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, 65 लोगों की मौत

0
पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, 65 लोगों की मौत
65 killed, over 150 injured in blast at hospital in pakistan's quetta
65 killed, over 150 injured in blast at hospital in pakistan's quetta
65 killed, over 150 injured in blast at hospital in pakistan’s quetta

क्वेटा। पाकिस्तान के बलुचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में सोमवार को हुए आत्मघाती बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। हादसे में 150 लोगों से अधिक घायल हैं।

बलूचिस्तान के गृह सचिव अकबर हरिफल ने बताया कि हमला उस समय हुआ जब बलुचिस्तान की बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बिलाल अनवर कासी की मौत के बाद स्थानीय अस्पताल में वकील और मीडियाकर्मियों इक्कठा हुए थे। धमाके से पहले सोमवार सुबह ही एक अज्ञात बंदूकधारी ने बिलाल की हत्या कर दी थी।

पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार ने बम निरोधक दस्ते के हवाले से कहा है कि हमला आत्मघाती था। हमला एमरजेंसी वार्ड के बाहर गेट के पास हुआ।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हमले की निंदा करते हुए हमले में शामिल दोषियों को तत्काल पकड़ने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी शांतिभंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अस्पताल पर हमले के बाद पूरे क्वेटा में इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है। कई घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत का क्वेटा शहर आए दिन आतंकवादी गुटों के निशाने पर रहता है। आतंकी अधिकतर आम नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हैं।

अभी तक किसी ने भी धमाके की ज़िम्मेदारी नहीं ली है परंतु क्वेटा बड़े समय से अफ़ग़ान तालिबान का एक मज़बूत केंद्र रहा है जहां पर अफ़ग़ान तालिबानी नेता छुपकर पड़ोसी देश पर हमलों को अंजाम देते हैं।