Home Headlines यमुना एक्सप्रेस-वे पर कैंटर ने पीछे से बस में टक्कर मारी, 8 की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे पर कैंटर ने पीछे से बस में टक्कर मारी, 8 की मौत

0
यमुना एक्सप्रेस-वे पर कैंटर ने पीछे से बस में टक्कर मारी, 8 की मौत
uttar pradesh : 8 killed, 15 injured in bus tanker collision on Yamuna Expressway
Yamuna Expressway
uttar pradesh : 8 killed, 15 injured in bus tanker collision on Yamuna Expressway

मथुरा। एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली से कानपुर जा रही सवारियों से भरी एक प्राइवेट बस में तेज रफ्तार कैंटर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बस में सवार 8 यात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के कपासहेड़ा से कानपुर जाने के लिए एक प्राइवेट बस चली थी जिसमें करीब 60-65 लोग सवार थे। शुक्रवार रात को चली बस एक्सप्रेस-वे होकर आगरा की तरफ आ रही थी कि जनपद के थाना सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन संख्या 83 के निकट रात करीब ढाई बजे अचानक इंजन में कुछ खराबी आ गई और बस बंद हो गई।

बस चालक और परिचालक ने सवारियों की मदद से बस को धक्का लगवाकर साइड में खड़ा कर दिया और उसे ठीक करने लगे। इस दौरान कुछ सवारियां बस में बैठी थी और कुछ बस से उतर कर चहल कदमी करने लगी।

इसी दौरान पीछे से तेज स्पीड में आते कैंटर ने खड़ी बस में जोरदार टक्कर मारी जिसमें बस में सवार 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए।

घटना के बाद बस का चालक और परिचालक और कैंटर का चालक मौके से फरार हो गए जबकि कैंटर का क्लीनर केबिन में बुरी तरह फंस गया। चीख-पुकार मचने पर किसी ने एक्सप्रेस-वे अथाॅरिटी और इलाका पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे यात्रियों को बमुश्किल बाहर निकाला और एक्सप्रेस-वे की एम्बुलेंसों से उपचार के लिए वृंदावन स्थित सौ शैया अस्पताल और जिला अस्पताल भिजवाया।

दुर्घटना में एक महिला और एक बच्चे सहित 6 लोगों की मौत हुई है जिसमें से अभी एक मृतक की शिनाख्त 22 वर्षीय मिन्टू पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी बरवा रसूलपुर कानपुर देहात के रुप में परिजनों ने की हैं वहीं समाचार लिखे जाने तक अन्य मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मृतकों की शिनाख्त कराने के प्रयास में जुटी है।

वहीं इस दुर्घटना में राजकुमार निवासी अड्डा गुर्जर, गांधीनगर इटावा, बलवीर निवासी हरीरदपुर नरहरा कानपुर देहात, पवन निवासी कौच जिला जालौन, सुरेन्द्र निवासी नारायनपुर औरेया, अंकित निवासी गूजरी महमदपुर औरेया, दो बच्चे दिव्या और दिवांशु निवासी जसनेरी सौरिख कन्नौज, अंजलि निवासी अकराबाद वीघापुर उन्नाव, अशोक निवासी पंडुई कुरारा हमीरपुर, बुद्ध सिंह निवासी मौदम बमरौलीघाट देवराघाट कानपुर देहात सहित डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हैं जिनका वृंदावन स्थित सौ शैया अस्पताल और जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।