Home Breaking आभूषण चोर 86 वर्षीय अमरीकी महिला फिर से अरेस्ट

आभूषण चोर 86 वर्षीय अमरीकी महिला फिर से अरेस्ट

0
आभूषण चोर 86 वर्षीय अमरीकी महिला फिर से अरेस्ट
86 year old jewel thief doris payne arrested again
86 year old jewel thief doris payne arrested again
86 year old jewel thief doris payne arrested again

वाशिंगटन। अमरीका में एक के बाद एक आभूषण चोरी की घटनाओं में 86 वर्षीय महिला पर एक बार फिर से चोरी के आरोप लगाए गए हैं। उस पर 1950 के दशक से चोरी करते रहने के आरोप लगते रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि बुजुर्ग महिला डोरिस पायने को सोमवार को जॉर्जिया के चैम्बली में एक वॉलमार्ट स्टोर से 86.22 अमरीकी डॉलर के सामानों के साथ गिरफ्तार किया गया। हालांकि उसे बॉन्ड पर तुरंत रिहा कर दिया गया था, लेकिन उसे मंगलवार को दोबारा गिरफ्तार किया गया और पहले की गई चोरी के एक मामले में मिले प्रोबेशन के उल्लंघन पर जेल भेज दिया गया।

पहले चुराए गए एक एंकल मॉनीटर को पहने पाई गई पायने ने वॉलमार्ट से सामान चोरी करने के आरोप में पकड़े जाने पर कहा कि वह इन सामानों की कीमत देना भूल गई थी। एनबीसी न्यूज को फोन पर दिए एक साक्षात्कार में उसने कहा कि चोरी करना मेरे दिमाग में दूर-दूर तक नहीं आता।

वृद्ध महिला ने कहा कि उसने खरीदारी करने से पहले कुछ दवा ली थी, जिसने उसके दिमाग को अव्यवस्थित कर दिया। उसने कहा कि इस वजह से मैं भूल गई।

पायने ने कहा कि उसके पास बास्केट नहीं थी। इसलिए उसने बैग में सामान रख लिया और सोचा कि कैशियर को वह इस बारे में बता देगी।

लेकिन, पुलिस ने कहा कि वॉलमार्ट के एक सुरक्षा अधिकारी ने देखा कि पायने दवाओं को अपने पर्स में भर रही है। फिर उसने सामान की ट्राली से चीजों को उठाया और अपने पर्स में भर लिया। स्टोर से निकलने के दौरान गार्ड ने उसे पकड़ा और सामान वापस लिया।

पायने को उसके अपराध के लिए कई बार जेल हो चुकी है। माना जाता है कि उसने अब तक 20 लाख डालर के गहने चुराए हैं जिसका जिक्र 2013 में उस पर बने वृत्तचित्र में है।

पायने की वकील ने कहा कि उसकी मुवक्किल जो कुछ पहले कर चुकी है, उसे देखते हुए वॉलमार्ट की घटना कहीं नहीं ठहरती। उन्होंने कहा कि हम बात कर रहे हैं एक 86 साल की महिला की जिसे रोजमर्रा के लिए बुनियादी चीजें चाहिए होती हैं। यह कीमती गहनों का मामला नहीं है। हो सकता है कि यह मामला ‘भूलने’ का हो।

पायने को हाल ही में अटलांटा के उपनगर में एक स्टोर से 2,000 अमरीकी डॉलर के हीरे से जड़े हार की चोरी करने का दोषी पाया गया था। उसके बाद उसे घर में नजरबंद कर दिया गया था और शहर में खरीदारी केंद्रों पर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।