Home Business Gadget बाज़ार में मौजूद हैं 9 बेस्ट मोबाइल जिसे देख आप भी रह जाएंगे दंग

बाज़ार में मौजूद हैं 9 बेस्ट मोबाइल जिसे देख आप भी रह जाएंगे दंग

0
बाज़ार में मौजूद हैं 9 बेस्ट मोबाइल जिसे देख आप भी रह जाएंगे दंग
9-best-mobile-camera-sensors-on-the-market-today

9-best-mobile-camera-sensors-on-the-market-today

आज कल सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर लोगों को अपनी तस्वीरें डालना काफी अच्छा लगता है हालाँकि हर वक्त अपने साथ कैमरा लेकर चला नहीं जा सकता है। ऐसे में आपका स्मार्टफ़ोन आपके काफी काम का साबित होता है। यहाँ हम आपको बाज़ार में मौजूद 9 बेस्ट मोबाइल कैमरा सेंसर्स के बारे में बता रहे हैं।

मात्र 1790 रूपए में घर ले जाएँ सैमसंग का यह दमदार…

इस चित्र में सोनी ने ये बताने की कोशिश की है कि, एक इमेज सेंसर में क्या क्या मौजूद होता है। यह सोनी IMX318 सेंसर है।

आने वाला हैं OPPO का A57 स्मार्टफोन … देगा…

चलिए सबसे पहले सबसे नए स्मार्टफ़ोन से शुरूआत करते हैं। कैमरे के मामले सैमसंग गैलेक्सी S8 अपने ओल्ड वेरियंट की तरह ही है, लेकिन इस नए फ़ोन में एक नया कैमरा सेंसर दिया गया है। इस सेंसर का साइज़ 1/2.5 है, Sony IMX333 12.2MP कैमरा सेंसर से लैस है। इसमें 1.4 माइक्रोन पिक्सल मौजूद है। यह एक RGB सेंसर है और सोनी ने इसमें अपनी डुअल-पिक्सल टेक दी है जो इसे एक अच्छी डील बनाती है।

TOP-5 स्मार्टफोन, जो आते हैं 5000 से 10,000 रूपए के बजट…

Google Pixel XL बाज़ार में पिछले साल लॉन्च हुआ था। इसे सफल बनाने में गूगल के बढ़िया कैमरे और HDR अल्गोरिथम ने काफी मदद की थी, लेकिन IMX378 एक बढ़िया सेंसर है, जो पहले से ही अपने आप को साबित कर चुका है। IMX333 में भी 12.2MP का सेंसर मौजूद है। हालाँकि IMX378 के जरिये सबसे बड़े पिक्सल साइज़ मिलते हैं। 1.5 माइक्रोन की वजह से इसमें काफी रोशनी दिखाई देती है।

HOT NEWS UPDATE सलमान और कटरीना कैफ क़े बीच हुई शादी की ये बात

यह 19MP इमेज सेंसर सोनी का सबसे नया सेंसर है। इसमें CMOS के मध्य DRAM को दिया गया है। इसका 1.22 माइक्रोन पिक्सल साइज़ ठीक-ठाक है। हालाँकि Sony Xperia XZs में भी यह सेंसर दिया गया है, लेकिन इसने हमे इम्प्रेस नहीं किया।

HOT NEWS UPDATE सबसे बड़ा और खतरनाक समुद्री जीव देखें इस वीडियो मै

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE