Home Entertainment ‘इन्क्रेडिबल इंडिया’ अभियान के लिए बिग बी हैं सर्वोत्तम पसंद : बी-टाउन

‘इन्क्रेडिबल इंडिया’ अभियान के लिए बिग बी हैं सर्वोत्तम पसंद : बी-टाउन

0
‘इन्क्रेडिबल इंडिया’ अभियान के लिए बिग बी हैं सर्वोत्तम पसंद : बी-टाउन
Amitabh Bachchan perfect choice for 'Incredible India' campaign : B-Town
Amitabh Bachchan perfect choice for 'Incredible India' campaign : B-Town
Amitabh Bachchan perfect choice for ‘Incredible India’ campaign : B-Town

मुंबई। अक्षय कुमार, वरूण धवन, सुधीर मिश्रा और सोनाक्षी सिन्हा समेत कई बॉलीवुड सितारों ने ‘इन्क्रेडिबल इंडिया’ अभियान का नया ब्रांड एंबेसडर मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बनाए जाने की संभावना के प्रति अपना समर्थन जताया है।

इस अभियान में आमिर खान की जगह किसी अन्य हस्ती को चुनने के लिए केंद्र की ‘पहली पसंद’ 73 वर्षीय अमिताभ बच्चन हैं। पयर्टन मंत्रालय के इस अभियान के साथ आमिर खान का अनुबंध पूरा हो चुका है। इस संदर्भ में अंतिम निर्णय लिया जाना अभी बाकी है।

ऐसी खबरें हैं कि इस पद के विकल्पों के रूप में अक्षय कुमार के नाम पर भी विचार किया गया था। बच्चन को सही पसंद बताते हुए अक्षय ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें यह ब्रांड एबेसडर पद दिया जाना चाहिए। वह एक प्रतीक हैं…यह बढिय़ा रहेगा।

अभिनेता रणवीर सिंह ने कहा कि इन्क्रेडिबल इंडिया के लिए वह एकदम ‘परफेक्ट’ ब्रांड अंबेसडर, वास्तविक प्रतीक और सबसे ज्यादा उचित व्यक्ति हैं। सुजॉय घोष की आगामी फिल्म ‘टीन’ में बच्चन के साथ बड़े पर्दे पर काम कर रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। वह इसके हकदार हैं।

Amitabh Bachchan perfect choice for 'Incredible India' campaign : B-Town
Amitabh Bachchan perfect choice for ‘Incredible India’ campaign : B-Town

फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने ‘पीकू’ के स्टार अभिनेता बिग बी को असाधारण शख्सियत बताया। मिश्रा ने कहा कि वह एक महान ब्रांड अंबेसडर हैं। आमिर भी ऐसे ही ब्रांड एंबेसडर थे। बच्चन जी भी ऐसे ही होंगे और कई अन्य लोग भी ऐसे ही महान अंबेसडर होंगे।

आप उनकी बच्चन की पर्याप्त सराहना नहीं कर सकते, शायद ही ऐसा कुछ हो, जो उनके बारे में न कहा गया हो। वह सांस्कृतिक हैं, संस्कृति को समझते हैं, भारत को समझते हैं, वह बहुत जानकार हैं। वह सिर्फ फिल्म अभिनेता नहीं हैं, वह इससे परे भी बहुत कुछ हैं।

सोनाक्षी का मानना है कि इस पद के लिए बच्चन से बेहतर कोई हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे देश में कला और सिनेमा को उनकी तरह कोई पेश नहीं कर सकता। वह कई वर्षों से ऐसा करते आए हैं। ब्रांड एंबेसडर बनने के लिहाज से उनसे बेहतर कोई नहीं है।

वरूण ने कहा कि वह निश्चित तौर पर इन्क्रेडिबल अतुल्य हैं। उन्हें जो भी समान मिलता है, वह उसके हकदार हैं। ‘शूबाइट’ और ‘पीकू’ में बच्चन का निर्देशन कर चुके निर्देशक शूजीत सरकार ने कहा कि अमिताभ जो भी करते हैं, वह उसका समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं। वह जो कुछ भी करते हैं, मैं उनके साथ हूं। वह एक दिग्गज हैं।

सोनम कपूर ने कहा कि यह एंबेसडर पद दिया जाना उचित है। वह गुजरात के ब्रांड एंबेसडर थे, इसलिए यह एक स्वाभाविक प्रगति है। फिल्मकार सुभाष घई ने बच्चन को यह पद दिए जाने की संभावना को शानदार बताते हुए कहा कि यह बहुत सम्मान की बात है कि वह एंबेसडर बन रहे हैं।

कबीर खान, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, भूमि पेडनेकर, प्रतीक बब्बर, रॉनित रॉय और दर्शन कुमार समेत कई अन्य चर्चित हस्तियों ने सरकार की इस पसंद की सराहना की। ये सितारे 22वें वार्षिक स्टार स्क्रीन अवॉड्र्स के रेड कारपेट पर बोल रहे थे।