Home Sirohi Aburoad प्रभारी मंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

प्रभारी मंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

0
प्रभारी मंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
devasi inspecting preperation before inaugral ceremony of buildings in sirohi hospital
otaram devasi addresiing officers in meeting
otaram devasi addresiing officers in meeting

सबगुरु न्यूज-सिरोही। गोपालन देवस्थान राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने आगामी 23 जनवरी को चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र सिंह राठोड़ द्वारा राजकीय सामान्य चिकित्सालय परिसर में निर्मित ट्रोमा सेंटर,मातृ शिशु केन्द्र,आई.सी.यूनिट,धर्मशाला के किये जाने वाले लोकार्पण के लिए भवनों का अवलोकन किया और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिये।
उन्होंने चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण कर प्रमुख चिकित्साधिकारी के कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और स्पष्ट कर दिया कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने भवनों के सौन्दर्यकरण, जर्जर भवनों को हटाने और साफ सफाई पर विशेष जोर देते हुए लोकार्पण समारोह और मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त प्रबंध करने,इस कार्य के लिए विशेष रूप से नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिये।

उन्होंने इस संबंध में नगरपरिषद,स्वास्थ्य मिशन,सार्वजनिक निर्माण, चिकित्सा,जलदाय विभाग सहित अन्य अधिकारियों की जिम्मेदारियों का निर्धारण किया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुरजोर प्रयत्न करने को कहा।
प्रभारी मंत्री ने ट्रोमा सेंटर एवं अन्य चिकित्सा भवनों को उपचार संसाधनों से लैस करने, मरीजों की सुविधाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने की बात भी कही।

चिकित्सा मंत्री का 23 जनवरी को आबूरोड में चिकित्सालय भवन के शिलान्यास तथा पिंडवाड़ा में नवनिर्मित धर्मशाला का लोकार्पण करने का भी कार्यक्रम है। इसके लिए भी व्यवस्थाएं होनी चाहिए।
इससे पूर्व उन्होंने चिकित्सालय परिसर में टी.बी.रोग से ग्रसित कोजरा की महिला संजय हीरागर की स्थिति को देखते हुए मानव सेवा समिति की अध्यक्ष श्रीमती तारा भंडारी की ओर से महिला के इलाज व पोषण आदि के लिए 5 हजार रुपये की नकद राशि भी प्रदान की।
जिला कलक्टर वी.सरवन कुमार ने बताया कि वह स्वयं प्रतिदिन व्यवस्थाओं का अवलोकन और निगरानी कर रहे हैं। चिकित्सालय परिसर की साफ सफाई और लोकार्पण समारोह की तैयारियों के लिए उपखंड अधिकारी ओम प्रकाश विश्नोई को नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिम्मेदारियां निर्धारित की जा चुकी हंैै।

सभी कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि आबूरोड में 3 करोड की लागत से चिकित्सालाय भवन बनाने के लिए जमीन का आवंटन और नक्शा तैयार किया जा चुका है। नये चिकित्सा भवनों में पानी के लिए नये कनेक्शन दिये जाएंगे और आर.ओ.लगाने के प्रस्ताव लिये जा चुके हैं।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुशील कुमार परमार,प्रमुख चिकित्साधिकारी प्रदीप सिंह चैहान, अधीक्षण अभियंता के.एस.मेघवाल, विभिन्न विभागों के अधिशासी व तकनीकी अधिकारी सहित लुम्बाराम चैधरी,सुरेश सगरवंशी,दिनेश बिंदल,सूरजपाल,नगरपालिका उपाध्यक्ष गणपतसिंह, हेमंत पुरोहित तथा अन्य अधिकारी साथ थे।