Home Breaking दिल्ली का यह लड़का सेक्स चेंज कराकर बना खूबसूरत लड़की

दिल्ली का यह लड़का सेक्स चेंज कराकर बना खूबसूरत लड़की

0
दिल्ली का यह लड़का सेक्स चेंज कराकर बना खूबसूरत लड़की
Delhi boy sex change by making the beautiful girl
Delhi boy sex change by making the beautiful girl
Delhi boy sex change by making the beautiful girl

नई दिल्ली। सेक्स चेंज का एक और नया मामला सामने आया है। दिल्ली का मॉडल लडक़ा फीमेल मॉडल के तौर पर मॉडलिंग भी करता है। वह पैदा तो लडक़ा हुआ था, लेकिन शक्ल, सूरत और विचारों से लडक़ी की तरह लगता था। उसके हावभाव, रहन-सहन और खूबसूरती से अंदाजा लगाना नामुमकिन था कि वह महिला नहीं पुरुष है। वह अपने मेल सेक्स से बहुत नाखुश था। इस युवक (25) ने इंदौर के डॉक्टरों से अपना सेक्स चेंज करवाया है।

यह सर्जरी दो महीने पहले शहर के एक नीजी अस्पताल में की गई थी। प्लास्टिक सर्जन डॉ. अश्विनी दाश और डॉ. सुमित जायसवाल ने यह सर्जरी की है। सर्जरी से पहले दो महीने तक मनोचिकित्सक ने उसकी काउंसिलिंग भी की।

डॉक्टरों ने बताया कि मीनल जन्म से लडक़ा था, लेकिन बचपन से लड़कियों की तरह जिंदगी जीता था। लड़कियों की तरह कपड़े पहनना, लड़कियों के साथ रहना और यहां तक की मानसिक रूप से भी लडक़ी जैसा था। वह पुरुषों की तरफ आकर्षित होता था।

खुद ने कराए स्तन विकसित

थोड़ा बड़ा होने पर उसने परिवार से सेक्स चेंज करवाने की बात कहीं तो उन्होंने इन्कार कर दिया। यहां तक कि ऐसी सोच के चलते सभी ने उससे किनारा भी कर लिया। आखिर उसने लेजर ट्रीटमेंट से चेहरे के बाल हटवाए और दिल्ली में ही आर्टिफिशियल ब्रेस्ट इंप्लांट (स्तन विकसित) करवाया।

उसने अपनी आवाज भी बदल ली। डॉक्टरों के अनुसार, दिल्ली में यह सर्जरी काफी महंगी होने के कारण उसने इंदौर का रुख किया था। छह डॉक्टरों की टीम ने मरीज का परीक्षण किया। जब मनोचिकित्सक ने मीनल को सेक्स चेंज करवाने के लिए पूरी तरह फिट बताया तभी उसकी सर्जरी की गई।

सर्जरी के पहले उससे सभी एग्रीमेंट साइन करवाए गए और शपथपत्र बनाया गया। इसके आधार पर वह भविष्य में अपने दस्तावेजों में सेक्स फीमेल बता सकती है। सेक्स चेंज कराने के बाद वह बहुत खुश है।

https://www.sabguru.com/two-girls-gets-same-sex-marriage-in-bagha-district-bihar/

https://www.sabguru.com/same-sex-marriage-in-bihar-one-boy-converted-into-girl/

https://www.sabguru.com/texas-man-receives-first-skull-and-scalp-transplant/