Home Tamilnadu Chennai करुण नायर की पारी निर्णायक साबित हुई : अनिल कुंबले

करुण नायर की पारी निर्णायक साबित हुई : अनिल कुंबले

0
करुण नायर की पारी निर्णायक साबित हुई : अनिल कुंबले
anil kumble reaction on Karun Nair knock 303 not out
anil kumble reaction on Karun Nair knock 303 not out
anil kumble reaction on Karun Nair knock 303 not out

चेन्नई। भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शानदार तिहरा शतक लगाकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले करुण नायर की जमकर तारीफ की।

कुंबले ने कहा कि नायर की इस बेमिसाल पारी से टीम को महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो सकी जो अंत में निर्णायक साबित हुई। जीत के बाद कुंबले ने कहा कि नायर की पारी ने हमें लगभग तीन सौ रन की अच्छी खासी बढ़त दिलाई जिसके बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर जीत की इबादत लिख दी।

नायर एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह तकनीकी रूप से काफी दक्ष हैं और हम सभी को उनकी क्षमता पर भरोसा था। पूर्व धुरंधर गेंदबाज ने कहा कि नायर की शुरुआती पारियां जरूर निराशाजनक रहीं थीं लेकिन इसमें उन्होंने भरपाई कर दी। वह लंबी रेस का घोड़ा हैं।

यह उनका मात्र तीसरा मैच था और अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। कुंबले ने कहा कि टॉस हमारे पक्ष में जरूर नहीं रहा लेकिन टीम के सभी सदस्यों ने अपना बहुमूल्य योगदान करते हुए मैच पर पकड़ बनाए रखी।

कोच ने मैच में 199 रन की बड़ी पारी खेलने वाले लोकेश राहुल और दूसरी पारी में सात विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की भी खुले दिल से तारीफ की।

https://www.sabguru.com/india-vs-england-5th-test-day-5/

https://www.sabguru.com/5th-test-captain-virat-kohli-equals-mohammad-azharuddins-record-in-chennai/

 

https://www.sabguru.com/virat-kohli-not-break-sunil-gavaskars-45-year-old-record/