Home India जमीला बी हत्याकांड : मां ने शादी से रोका तो बेटे ने कर दी हत्या

जमीला बी हत्याकांड : मां ने शादी से रोका तो बेटे ने कर दी हत्या

0
जमीला बी हत्याकांड : मां ने शादी से रोका तो बेटे ने कर दी हत्या
bjp leader son was the murder of mother in bhopal
bjp leader son was the murder of mother in bhopal
bjp leader son was the murder of mother in bhopal

भोपाल। भाजपा नेत्री जमीला बी हत्याकांड का खुलासा मंगलवार को हुआ। इस वारदात में पुलिस ने खुलासा किया है कि जमीला की हत्या उसके ही बेटे अमन ने की थी।

क्राइम ब्रांच पुलिस भोपाल के अनुसार भाजपा नेत्री 48 वर्षीय जमीला बी की हत्या उन्हीं के 20 वर्षीय बेटे अमन ने की थी। पुलिस ने बताया कि भाजपा नेत्री जमीला के बेटे ने बार-बार अपने बयान बदले थे।

कभी उसने कहा कि मुझे गोली की आवाज सुनाई दी, तो कभी उसने कहा कि मां की मौत करंट लगने से हुई है। इस पर पुलिस को शक हुआ और अमन से पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद बेटे समेत अन्य लोगों के हाथ की स्किन के कुछ नमूने फोरेंसिक जांच के लिए सागर भेजे गए थे।

मंगलवार को जांच रिपोर्ट पुलिस को मिली। जिसमें बताया गया कि मृतका के शरीर से मिली गोली और आरोपी के हाथ से मिले गन पाउडर एक ही है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर अमन को हिरासत पर लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने आगे बताया कि अमन का कहना है कि उसे घर के पास रहने वाली एक लडक़ी से प्यार था, वह उससे शादी करना चाहता था। लेकिन उसकी मां जमीला उसे उस लडक़ी से बात करने और मिलने से मना करती थी। जमीला ने अमन की शादी सीहोर में तय कर दी थी।

घटना की दोपहर वह अपनी प्रेमिका से फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान मां वहां पहुंच गई। उनके बीच इसको लेकर जमकर विवाद हुआ। वह मुझ पर उनकी मर्जी से शादी करने का दबाव डाल रही थी। मैंने उन्हें रास्ते से हटाने के लिए उन पर घर में रखी बंदूक तान दी।

मां ने बचने के लिए दरवाजे की तरफ दौड़ लगाई, तो मैंने गोली चला दी। गोली लगते ही वे जमीन पर गिर पड़ी। उनकी मौत होने के कारण मैंने फर्श से खून के धब्बे साफ कर आसपास के लोगों को बताया कि मां को करंट लग गया है।

इसके बाद उन्हें अस्पताल ले आया। पुलिस ने अमन की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है। एसपी नॉर्थ अरविंद सक्सेना ने गौतम नगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को हत्याकांड का खुलासा करने के लिए 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।