Home Latest news ऐसी जगह जहां कोई भी जाता हैं वापस जीवित नहीं लौटता

ऐसी जगह जहां कोई भी जाता हैं वापस जीवित नहीं लौटता

0
ऐसी जगह जहां कोई भी जाता हैं वापस जीवित नहीं लौटता
A place where nobody goes back will not return alive

A place where nobody goes back will not return alive

सबगुरु न्यूज़: दक्षिण अफ्रीका के एक झील में जिसका नाम है पांडुजी । यह झील दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी ट्रांसवाल क्षेत्र में स्थित है। माना जाता है कि यह शापित झील है। इस झील के पास जो भी गया है उसकी मौत हो गयी है। अगर वह जीवित लौट आया भी तो अधिक दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया।

VIDEO: बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने दी हॉलीवुड की हीरोइनों को टक्कर

इसका कारण क्या है इसे जानने की कई बार कोशिश की गई लेकिन हर बार जांच टीम के लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा। यही कारण है कि आज तक यह झील एक रहस्य बना हुआ है।

VIDEO: लड़कियों को इन जगहों पर Kiss कराने मे आता है मज़ा

इस झील में मुटाली नदी से पानी आता है। इस नदी के स्रोत का भी पता नहीं चल पाया है। जबकि झील का पानी अजीबो-गरीब तरीके से ज्वार भाटा की तरह उठता गिरता रहता है। झील के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मानना है कि यह झील का स्वामी एक विशाल अजगर है जो मुटाली नदी के क्षेत्र में रहता है। यह उर्वरा के देवता हैं। यह नहीं चाहते कि कोई भी इस झील के आस-पास आए। देवता हर साल एक अविवाहित स्त्री की बलि मांगते हैं और इन्हें खुश रखने के लिए डोम्बा नृत्य का आयोजन किया जाता है।

VIDEO: बॉलीवुड के रोमांटिक गानों की शूटिंग कैसे होती है ? जाने…

सन् 1953 में प्रोफेसर बर्न साइड अपने एक सहयोगी के साथ अलग-अलग आकार की 16 शीशियां लेकर फुंडुजी झील की तरफ चल पडे़। उन्होंने इस काम में पास ही के बावेंडा कबीले के लोगों को भी शामिल करना चाहा, लेकिन कबीले के लोगों ने जैसे ही फुंडुजी झील का नाम सुना तो वे बिना एक पल की देर लगाए वहां से भाग खडे़ हुए।

VIDEO: लड़की से फ्रेंडशिप करे बस कुछ मिनटो में…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE