Home Azab Gazab ऐसा अनोखा मंदिर जहां मूर्तियों के बोलने की आती है आवाज

ऐसा अनोखा मंदिर जहां मूर्तियों के बोलने की आती है आवाज

0
ऐसा अनोखा मंदिर जहां मूर्तियों के बोलने की आती है आवाज
Raj Rajeshwari Tripura Sundari Temple in Bihar

Raj Rajeshwari Tripura Sundari Temple in Bihar

इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि निस्तब्ध निशा में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं। मध्य-रात्रि में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उन्हें आवाजें सुनाई पढ़ती है|

लड़की के सरे आम उतारे कपडे, करी शर्मनाक हरकत, अकेले में…

निरंतर प्रगति करते इस वैज्ञानिक युग में अगर कोई कहे कि इंसानों की तरह मूर्तियां भी बातें करती हैं तो शायद ही कोई विश्वास करें। लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी है जहां आकर विज्ञान भी पीछे हो जाता है और सिर्फ विश्वास डिगा रहता है।

आठ अंग वाले बच्चे का सफल आपरेशन, मिली नई जिंदगी

जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार के राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर की। 400 वर्ष पुराने इस मंदिर में मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं। खबरों के अनुसार, इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि निस्तब्ध निशा में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं।

प्रेमी के लिए पति-बेटे को छोड़ महिला ने 50 रुपए के…

मध्य-रात्रि में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उन्हें आवाजें सुनाई पड़ती हैं। कुछ लोग इसे वहम मानते थे लेकिन अब वैज्ञानिक भी इसे मानने लगे हैं। जब मंदिर के अहाते में कोई नही होता तो यहां स्वर गूंजते रहते हैं। तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध बिहार के इस इकलौते मंदिर में भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती है। वैज्ञानिक भी मानते हैं कि इस मंदिर में कुछ न कुछ अजीब बात तो है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News