Home Entertainment Bollywood ‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने वजन घटाने में कड़ी मेहनत की

‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने वजन घटाने में कड़ी मेहनत की

0
‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने वजन घटाने में कड़ी मेहनत की
Aamir Khan worked hard at weight loss for 'dangal'
Aamir Khan
Aamir Khan worked hard at weight loss for ‘dangal’

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को फिल्म ‘दंगल’ के लिए वजन घटाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म दंगल में आमिर खान एक पहलवान के किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने काफी विरोध के बावजूद अपनी दोनों बेटियों को रेसलिंग के क्षेत्र में उतारा।

‘दंगल’ के लिये आमिर ने फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले अपना वजन लगभग 90 किलोग्राम तक कर लिया था। अब आमिर को उस दौर की शूटिंग करनी है, जब महावीर सिंह युवा हुआ करते थे। इसके लिए उन्हें अपना काफी वजन घटाना था।

यह मुश्किल काम करने के लिए आमिर अमरीका चले गए जहां उन्होंने विशेषज्ञों की देख-रेख में अपना काफी वजन कम किया। आमिर ने यहां तीन महीने गुजारे।

आमिर वजन घटाने के लिए रोज अपना शेड्यूल तैयार करते थे। आमिर कई बार ऊंचाई पर चले जाते थे और कई बार उनके दिन की शुरुआत आठ किलोमीटर टहलने से होती थी। पिछले तीन महीने में उन्होंने वजन घटाने के लिए खूब साइकिल चलाई और स्विमिंग करते हुए पानी में भी काफी हाथ-पैर मारे।

आमिर रोज सुबह छह बजे उठ जाते थे। इसके बाद उनका कठिन परिश्रम शुरू हो जाता था। पूरे दिन वह डाइट का पालन करते थे। इस दौरान आमिर ऐसा कुछ नहीं खाते थे, जो उन्हें ना बताया गया हो।