Home World Asia News चीन में दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही ‘पीके’

चीन में दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही ‘पीके’

0
चीन में दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही ‘पीके’
aamir khan's PK a bumper hit, earns a record USD 13.5 millions in china
aamir khan's PK a bumper hit, earns a record USD 13.5 millions in china
aamir khan’s PK a bumper hit, earns a record USD 13.5 millions in china

बीजिंग। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड एक करोड पैंतीस लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई की है। फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ के बाद यह दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने चीन के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई हुई है।

इस संबंध में समीक्षकों का कहना है कि चीन बॉलीवुड से एक ‘शानदार एवं मर्मस्पर्शी’ कॉमेडी फिल्म बनाना सीख सकता है।

सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, राजकुमार हिरानी के निर्देशन वाली ‘पीके’ ने 22 मई को इसके चीन में प्रदर्शित होने बाद से अब तक चीन की सबसे बड़ी फिल्म समीक्षक वेबसाइटों में से एक ‘दोउबान’ पर आठ दशमलव तीन प्वाइंट स्कोर किए हैं। इससे पहले वर्ष 2009 में आमिर की ‘थ्री इडियट्स’ ने पूरे चीन में सफलता के झंडे गाड़े थे।

पत्र में कहा गया है कि चीनी बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने वाली ‘पीके’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 70वीं फिल्म है। इसमें कहा गया है कि फिल्मकारों को ‘पीके’ से सीखना चाहिए कि एक शानदार और मर्मस्पर्शी कॉमेडी फिल्म की कहानी को किस तरह कलात्मक तरीके से पेश किया जा सकता है।

इसके साथ ही, चीन में भारतीय फिल्मों का प्रचार करने वाली चीनी कंपनी स्ट्रैटजिक अलायंस में साझेदार प्रसाद शेट्टी ने कहा कि ‘पीके’ ने गैर अंग्रेजी भाषी विदेशी फिल्मों की श्रेणी में एक करोड़ पैंतीस लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई कर रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने बताया कि यह किसी भी अन्य भारतीय फिल्म की कमाई से चार गुना ज्यादा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here