Home Chandigarh AAP MLA नरेश यादव को एक अगस्त तक कोर्ट ने भेजा जेल

AAP MLA नरेश यादव को एक अगस्त तक कोर्ट ने भेजा जेल

0
AAP MLA नरेश यादव को एक अगस्त तक कोर्ट ने भेजा जेल
Quran desecration : AAP MLA Naresh Yadav sent to judicial custody till August 1
AAP MLA Naresh Yadav
Quran desecration : AAP MLA Naresh Yadav sent to judicial custody till August 1

चंडीगढ़। पंजाब के मालेरकोटला में पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव को दो दिन की रिमांड के बाद बुधवार को एक बार फिर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 1 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि उन्हें रविवार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर मुस्लिम बहुल मलेरकोटला इलाके में तनाव फैलाने के लिए कुरान के पन्ने फाडऩे की साजिश रचने का आरोप है। हालांकि, आम आदमी पार्टी इसे राजनीति से प्रेरित षडयंत्र बता रही है।

उधर, नरेश की बेल एप्लीकेशन पर गुरुवार को सुनवाई होगी। कुरान शरीफ के बेअदबी के मामले में गिरफ्तार एक शख्स ने खुलासा किया है कि उसे विधायक ने इस काम के लिए 1 करोड़ रुपए देने का वादा किया था, जिसके आधार पर पुलिस ने आप विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मालेरकोटला में 1 जुलाई को अज्ञात लोगों ने कुरान के पन्ने फाड़ कर मुस्लिम समुदाय के इलाके में फेंक दिये थे। जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया था और मुस्लिम समुदाय की भारी भीड़ ने स्थानीय अकाली दल विधायक के घर पर तोड़-फोड़ कर दी थी। हालात को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को गोलियां भी चलानी पड़ी थी।

इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब इन गिरफ्तार लोगों में से एक मुख्य साजिशकर्ता विजय ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली के महरौली से विधायक नरेश यादव का नाम पूरी साजिश रचने के लिए लिया था।

पंजाब पुलिस को रिमांड के दौरान दिए बयान में कहा है कि इसी विधायक के कहने पर उसने मुस्लिम बहुल मलेरकोटला इलाके में तनाव फैलाने के लिए कुरान के पन्ने फाडऩे की साजिश रची थी।

संगरूर के एसएसपी के मुताबिक इसके लिए 24 जून को विजय अपने साथियों के साथ दिल्ली में नरेश यादव के घर से ही पंजाब के मलेरकोटला आया था। नरेश यादव ने इस काम के बदले विजय को एक करोड़ रुपए देने का वादा किया था।