Home Headlines आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत वसुंधरा का औचक दौरा

आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत वसुंधरा का औचक दौरा

0
आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत वसुंधरा का औचक दौरा
aapka zila aapki sarkar sirohi day 3 : cm vasundhara raje sudden visit
aapka zila aapki sarkar sirohi day 3
aapka zila aapki sarkar sirohi day 3 : cm vasundhara raje sudden visit

सिरोही। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिरोही जिले में आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम के तीसरे दिन शनिवार को जोरदार बारिश के बीच बिना पूर्व सूचना के सिरोही जिले के दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गईं।

मुख्यमंत्री करीब तीन घंटे तक भारी बारिश के बीच सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में स्थानीय ग्रामीणों से फीडबैक लेती रहीं। वे जिस भी गांव में गईं, वहां जिला कलेक्टर से विकास कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी लेकर स्वयं निरीक्षण किया और साथ ही स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी जानीं।

मुख्यमंत्री राजे ने सिरोही में गोयली रोड पर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय जाकर रिकॉर्ड जांचे, जिनमें ट्रांसफार्मर 72 घंटे की तय अवधि में ठीक करना दर्ज पाया गया।

addजबकि इस बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि ट्रांसफार्मर बदलने में सात दिन से लेकर एक महीने तक का समय लग रहा है। उन्होंने मौके पर ही मौजूद जोधपुर डिस्कॉम की एमडी आरती डोगरा को तत्काल इस संबंध में सख्त कार्रवाई कर दोषी अधिकारी- कर्मचारियों को हटाने के निर्देश दिए।

औचक निरीक्षण के दौरान सिरोही पंचायत समिति की गोयली ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री ने जलदाय विभाग की टंकी की साफ-सफाई के बारे में स्थानीय लोगों से सवाल किया।

महिलाओं ने सफाई नहीं होने की बात कही तो उन्होंने 7 दिन में जांच पूरी करने एवं लापरवाही सामने आने पर दोषी अधिकारी कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके बाद गांव के किसान सेवा केन्द्र सह नॉलेज सेंटर पहुंचीं तो वहां ताला लगा मिला। वहां से जावाल गांव पहुंचीं और पूरे गांव में चक्कर लगाकर लोगों से यहां हुए विकास कार्यों की जानकारी ली।

sirohi news
aapka zila aapki sarkar sirohi day 3 : cm vasundhara raje sudden visit

राजे वहां से आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, कालंदी पहुंचीं, जहां नवीं क्लास के बच्चों के बीच जाकर उनसे पढ़ाई के बारे में बातचीत की व स्कूल की प्रिंसिपल से बच्चों के लिए उपलब्ध शिक्षण, कम्प्यूटर, पेयजल, खेलकूद एवं अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

राजे बरलूट से अटल सेवा केन्द्र, डोडुआ पहुंचीं जहां ई-मित्र केन्द्र पर संचालक नदारद मिला और सेवा दरों की सूची भी ठीक से डिस्प्ले नहीं मिली। ग्रामीणों द्वारा तय सेवा दरों से अधिक वसूले जाने की शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने डोडुआ में ग्राम पंचायत कार्यालय में जाकर आवंटित राशि एवं खर्च के हिसाब का निरीक्षण किया और संतोषजनक नहीं पाए जाने पर सभी रिकॉर्ड मौके पर ही जब्त कर जिला कलेक्टर को इनका ऑडिट करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अणगौर गांव में बंद सोलर स्ट्रीट लाईट को तत्काल ठीक करवाने और जिले में सोलर लाईटों की समय पर रिपेयरिंग के निर्देश दिए।

ये भी पढें…….

सिरोही से जाते हुए क्या कह कर गई सरकार कि हिल गए अधिकारी

सीएम का सीईओ स्टाइल, मांगने से पहले ही पूछा किया क्या
मुख्यमंत्री ने कलक्टर से कहा, ‘आप टांग दो दो-चार को’
पढिये बत्तीसा नाला शिलान्यास को क्यों बताया जनता से मजाक….
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई आबू विकास समिति की बैठक
पावापुरी पहुंची मुख्यमंत्री राजे, मंदिर दर्शन और गौपूजन किया
सिरोही में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बच्चों को बांटे खिलौने

cm