Home Rajasthan बिना बिजली कनेक्शन, रोशन कॉम्पलेक्स !

बिना बिजली कनेक्शन, रोशन कॉम्पलेक्स !

0

abu road parsichal complex power supply  by discom

आबूरोड। समरथ को नहीं दोष गोसांई…वाली कहावत पारसीचाल के एक काम्पलेक्स पर अक्षरत: सही साबित हो रही है। कहने को कॉम्पलेक्स में अधिकारिक रुप से व्यवसायिक कनेक्शन नहीं है। लेकिन, फिर भी कॉम्पलेक्स की दुकाने रोशन है।

एक पुराने कनेक्शन से कॉम्पलेक्स में बिजली आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में डिस्कॉम अधिकारियों की कार्यप्रणाली संदेह के दायरे में है। ऐसे मामलों में आम उपभोक्ता के खिलाफ कार्रवाई करने में अव्वल रहने वाले डिस्कॉम अधिकारियों ने इस मामले में कोई कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा।
शहर के पारसीचाल क्षेत्र में स्थित कॉम्पलेक्स में बिना व्यवसायिक कनेक्शन के धड़ल्ले से बिजली आपूर्ति हो रही है। कॉम्पलेक्स में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं लिया गया है।  एक पुराने कनेक्शन से कॉम्पलेक्स की दुकानों में बिजली कनेक्शन दिए गए है। ऐसे में एक कनेक्शन से चार-पांच दुकानें रोशन है। आम उपभोक्ताओं के सख्ती से पेश आने वाले डिस्कॉम अधिकारियों की इस मामले में चुप्पी संदेहास्पद है।
डिस्कॉम की स्वीकारोक्ति
डिस्कॉम से इस मामले में आरटीआई के तहत जानकारी मांगी गई। जिसके जवाब में डिस्कॉम ने बताया कि व्यवसायिक भवन में बिहारीलाल पुत्र चुन्नीलाल, खाता संख्या 2201-0003 सेवा क्रमांक 1217 के नाम से एनडीएस कैटेगरी में 0.60 किलोवॉट का कनेक्शन वर्ष 1974 के  पूर्व से चालू है। गत 22 अक्टूबर को दी गई जानकारी में इस व्यवसायिक भवन में अन्य कोई  कनेक्शन जारी नहीं करने का उल्लेख किया गया है।
शिकायत बैमानी
इस बारे में लोगों ने डिस्कॉम को शिकायत की गई। एक कनेक्शन से कॉम्पलेक्स की चार-पांच दुकानों में बिजली आपूर्ति होने का हवाला दिया गया। नियमों के विरुद्ध हो रही आपूर्ति के मामले में कार्रवाई की मांग की गई। लेकिन, डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा इस मामले में कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा। इस पर जिला कलक्टर को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here