Home Sirohi Aburoad एबीवीपी, भाजपा नेताओं के समर्थित एबीवीपी के बागियों और एनएसयूआई का त्रिकोणीय मुकाबला

एबीवीपी, भाजपा नेताओं के समर्थित एबीवीपी के बागियों और एनएसयूआई का त्रिकोणीय मुकाबला

0
एबीवीपी, भाजपा नेताओं के समर्थित एबीवीपी के बागियों और एनएसयूआई का त्रिकोणीय मुकाबला
candidates of sirohi collage student uninon election
candidates of sirohi collage student uninon election

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले के चार राजकीय महाविद्यालयों समेत आधा दर्जन निजी महाविद्यालयों में सोमवार को छात्रसंघ के लिए मतदान पूर्ण हुए। जिले के एकमात्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जहां एबीवीपी के प्रत्याशी को अपने ही तीन बागियों के साथ एनएसयूआई का मुकाबला करना होगा तो शेष महाविद्यालयों में मुकाबला लगभग आमने सामने का है।

एबीवीपी प्रत्याशी की जीत की राह में रोडा देने वाला प्रत्याशी सिरोही के ही भाजपा नेताओं द्वारा फीडिंग और फंडिग से बागी बने एबीवीपी के कार्यकर्ता हैं। ऐसे में यहां पर आरएसएस की राह में भाजपा नेताओं की बाधाएं हैं। जबकि एनएसयूआई का इकलौता प्रत्याशी खडा है। राजकीय महाविद्यालय सिरोही में 74.28 प्रतिशत तो राजकीय शिवगंज महाविद्यालय में 79 प्रतिशत मतदान हुआ।
जिले में सोमवार को चाक चैबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को जिले के सभी राजकीय और निजी महाविद्यालयों में मतदान शुरू हुआ। मतदान को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह दिखा। सिरोही के राजकीय महाविद्यालय, राजकीय महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय शिवगंज और राजकीय महाविद्यालय आबूरोड पर सभी की नजर है।

यहां पर विद्यार्थियों में विशेष उत्साह नजर आया। सबसे ज्यादा उत्साह सिरोही महाविद्यालय में दिखा। इसे देखते हुए यहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी कडी रही। महाविद्यालय के मार्ग के दोनों तरफ दो सौ मीटर पहले ही बेरीकेटिंग लगाकर पुलिस ने वाहनों को रोके रखा। एक बजे जब मतदान सम्पन्न हो गया और बेलेट पेटी को सील कर दिया गया, इसके बाद इस मार्ग पर यातायात सुचारू किया गया।
-स्ट्रांग रूम में रखवाई मतपेटियां
पिछले साल तक मतदान के दिन ही मतगणना हो जाती थी। इस बार नई व्यवस्था के तहत मतगणना 4 सितम्बर को रखी गई है। इसे देखते हुए महाविद्यालयों के पास मतदान पेटियों की सुरक्षा की अतिरिक्त जवाबदेही आ गई है। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की देखरेख में महाविद्यालयों ने अपने परिसरों में स्टांग रूम तैयार करवाए है। यहां पर सुरक्षा के बीच में मतपेटियां रखी जाएंगी।