पचास हजार रुपए की रिश्वत लेते सहायक अभियंता अरेस्ट

ACB arrests Assistant Engineer for accepting Rs 50,000 bribe
ACB arrests Assistant Engineer for accepting Rs 50,000 bribe

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजस्थान के बीकानर जिले की पूगल तहसील में जोधपुर विद्युत वितरण विभाग (डिस्कॉम) के सहायक अभियंता को उसके वाहन चालक सहित पचास हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के बीकानेर मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि बज्जू के चक पांच बी एम के किसान राजीव कुमार ने गत 31 मार्च को ब्यूरो कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके खेत में सिंगल फेस और थ्री फेस बिजली का कनेक्शन है, जिसे गलत बताते हुए खाजूवाला में डिस्कॉम का सहायक अभियंता विजय सिंह पिछले दो वर्षों से उसे रिश्वत के लिये परेशान कर रहा है।

उसने जनवरी 2015 में झूठी विजीलेंस रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेजी और जनवरी 2016 में उसका कृषि कनेक्शन कटवा दिया। बाद में विद्युत चोरी के आरोप में घरेलू कनेक्शन भी कटवा दिया। बाद में संपर्क करने पर विजय सिंह ने अवैध रूप से बिजली कनेक्शन जुड़वाने और इस पर कोई कार्रवाई नहीं करने की एवज में कुल 55 हजार रुपए की मांग की।

उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत मिलने पर गत दस अप्रेल को ब्यूरो ने सत्यापन कराया तो विजय सिंह के वाहन चालक हनीफ के जरिये पांच हजार रुपए कम करके 50 हजार रुपए मांगने की पुष्टि हो गई। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाकर चक पांच एमबी में विजय सिंह और हनीफ को राजीव कुमार से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोंच लिया।