Home Delhi PWD घोटाले में केजरीवाल के संबंधी के घर पर छापेमारी

PWD घोटाले में केजरीवाल के संबंधी के घर पर छापेमारी

0
PWD घोटाले में केजरीवाल के संबंधी के घर पर छापेमारी
ACB raids at Kejriwal's relative residence over PWD scam
ACB raids at Kejriwal's relative residence over PWD scam
ACB raids at Kejriwal’s relative residence over PWD scam

नई दिल्ली। दिल्ली की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने मंगलवार को कहा कि उसने कथित 10 करोड़ रुपए के पीडब्ल्यूडी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के निवास पर छापा मारा है।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह छापेमारी सोमवार की शाम को बंसल के निवास व एजेंसी की जांच के दायरे में आए प्रमोटरों के दो अन्य कार्यालयों पर की गई। छापेमारी के दौरान जांचकर्ताओं ने कई दस्तावेज जब्त किए।

एसीबी की यह कार्रवाई 9 मई को लोक निर्माण विभाग घोटाले में बंसल व वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए जाने के बाद की गई है। जांच एजेंसी ने पीडब्ल्यूडी के छह इंजीनियरों से 13 मई को पूछताछ की थी।

बंसल व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन प्राथमिकी यह पाए जाने के बाद दर्ज की गई कि अलग-अलग कार्यों के लिए कई बिलों को अलग-अलग कंपनियों द्वारा मंजूरी दी गई थी।

इस मामले में बंसल का नाम भी सामने आया है, जिनका 7 मई को निधन हो गया। वह एक ड्रेन परियोजना व फुटपाथ के सुधार कार्य से जुड़े थे। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर शनि मंदिर से लेकर बकोली गांव के नाला संख्या 6 तक के सुधार का काम शामिल था।

इससे पहले 18 मई को एसीबी ने कहा था कि उसने बंसल से जुड़ी पीडब्ल्यूडी परियोजना के निरीक्षण का आदेश दिया है। इस एफआईआर में आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल का नाम नहीं है।

लेकिन, एनजीओ रोड एंटी-करप्शन आर्गनाइजेशन के संयोजक शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर बंसल के 10 करोड़ रुपए के कथित जाली बिलों को मंजूरी देने में सहयोग करने का आरोप लगाया है। एसीबी ने शर्मा का बयान 11 मई को दर्ज किया था।