Home Goa गोवा : विपक्षी नेता चंद्रकांत कवलेकर के आवास पर एसीबी का छापा

गोवा : विपक्षी नेता चंद्रकांत कवलेकर के आवास पर एसीबी का छापा

0
गोवा : विपक्षी नेता चंद्रकांत कवलेकर के आवास पर एसीबी का छापा
goa opposition leader Chandrakant Kavlekar
goa opposition leader Chandrakant Kavlekar
goa opposition leader Chandrakant Kavlekar

पणजी। गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कवलेकर और उनकी पत्नी व कांग्रेस नेता सावित्री के खिलाफ 2013 के अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने दंपति के आवास और कार्यालय पर छापे मारे।

पुलिस अधीक्षक (एसीबी) बोस्को जॉर्ज के मुताबिक, कवलेकर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2) के साथ 13 (1) (ई) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि 2017 में संगुएम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने व इसमें असफल रहने वाली सावित्री पर अपराध के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

जॉर्ज ने पणजी में एक संवाददाता सम्मलेन में बताया कि अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार सुबह छापे मारे गए, जिसमें केरल राज्य में करोड़ों रुपए की खरीदी गई 14 संपत्तियां भी शामिल हैं। कवलेकर और उनकी पत्नी ने 4.78 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति संकलित की है, जो उनकी ज्ञात आय स्रोत से करीब 59.21 फीसदी ज्यादा है।

छापे की इस कार्रवाई को लेकर जहां कवलेकर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे, वहीं राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाईक ने कहा कि ये छापे राजनीति से प्रेरित हैं।

नाइक ने बताया कि छापे स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित हैं। इस सरकार को जल्द ही अल्पमत में आने का भय है और इसलिए वे कांग्रेस विधायकों पर भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाने के लिए पुलिस कार्रवाई का इस्तेमाल करने की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं। नाइक ने यह भी कहा कि राजनीतिक उद्देश्यों के लिए भाजपा नेतृत्व के गठबंधन वाली सरकार राज्यतंत्र का दुरुपयोग कर रही है।