Home Entertainment Bollywood कोल्हापुर में पद्मावती के सेट को जलाने का प्रयास

कोल्हापुर में पद्मावती के सेट को जलाने का प्रयास

0
कोल्हापुर में पद्मावती के सेट को जलाने का प्रयास
Activists burn leela bhansali's Padmavati set in Kolhapur
Activists burn leela bhansali's Padmavati set in Kolhapur
Activists burn leela bhansali’s Padmavati set in Kolhapur

मुंबई। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहे। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में फिल्म के सेट पर मंगलवार रात आग लगा दी गई, जिससे फिल्म के सेट को काफी नुकसान हुआ।

कहा जा रहा है कि ये कार्रवाई भी उन लोगों द्वारा की गई है, जो फिल्म में पद्मावती के किरदार को लेकर भंसाली से नाराज थे।

याद रहे कि इस साल जनवरी में जयपुर में राजपूतों के एक संगठन की ओर से न सिर्फ सेट पर तोड़फोड़ की गई थी, बल्कि भंसाली के साथ भी बदसलूकी की गई थी। इस घटना के बाद जयपुर में फिल्म की शूटिंग कैंसिल हो गई थी।

बाद में भंसाली और इस संगठन के बीच समझौता हो गया था। भंसाली की ओर से आश्वासन दिया गया था कि उनकी फिल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखाया जाएगा, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

राजपूती समाज इन खबरों से आहत था कि फिल्म में पद्मावती और मुगल राजा खिलजी के बीच प्रेम-प्रसंग दिखाया जा रहा है। भंसाली की फिल्म में पद्मावती की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं, जो पहले भंसाली के साथ रामलीला और बाजीराव मस्तानी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

इन दोनों फिल्मों में दीपिका के हीरो रहे रणबीर सिंह पद्मावती में खिलजी का किरदार निभा रहे हैं, जबकि पहली बार भंसाली की किसी फिल्म में काम कर रहे शाहिद कपूर इस फिल्म में पद्मावती के पति राजा रतन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी दिलचस्प है कि ये पहला मौका नहीं है, जब भंसाली की किसी फिल्म के सेट पर आग लगने की घटना हुई हो।

अतीत में हम दिल दे चुके सनम से लेकर देवदास और पद्मावती फिल्मों की शूटिंग के दौरान भी सेट्स पर आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। पद्मावती के सेट पर कुछ दिनों पहले मुंबई में एक कामगार की भी मौत हो गई थी।