Home Entertainment Bollywood महिलाप्रधान फिल्मों में भूमिका निभा रही हैं एक्ट्रेस आशासिंह रेबारी

महिलाप्रधान फिल्मों में भूमिका निभा रही हैं एक्ट्रेस आशासिंह रेबारी

0
महिलाप्रधान फिल्मों में भूमिका निभा रही हैं एक्ट्रेस आशासिंह रेबारी
actress Asha Singh Rebari acts in women dominated films
actress Asha Singh Rebari acts in women dominated films
actress Asha Singh Rebari acts in women dominated films

मुम्बई। एक्ट्रेस आशासिंह रेबारी कम समय में ही फिल्म इस्टंड्री में अपनी छाप छोङने में सफल रहीं है।’सारथि’ ‘समृधी की देवी मं’ और ‘लव यू फैमिली’ इन तीनो ही फिल्मों की कहानी महिलाप्रधान है।

फिल्म ‘सारथि’ के डायरेक्टर राजीव और फिल्म’ लव यू फैमिली’ के डायरेक्टर सचिंद्र शर्मा हैं। एक्ट्रेस आशासिंह इन फिल्मों में खास रोल निभा रही हैं।

आशासिंह अभिनय के साथ साथ महिलाप्रधान मुद्दों पर लेखन भी करती रहीं हैं। उनका कहना है कि समाज के प्रति जागरुक रहना जरूरी है। अच्छे समाज का निर्माण एक सतत प्रक्रिया है।

देवासी दर्पण के संपादक जामताराम आल दांतवाङा ने एक्ट्रेस आशासिंह रेबारी से हुई खास बातचीत में बताया कि फिल्म समृधी की देवी मां में उन्होंने डाक्टर का किरदार निभाया है। वे हरियाणा के स्वर्णिम हिन्द सामाजिक एनजीओ से भी जुङी हुई हैं।

किसी पाकिस्तानी कलाकार को फिल्म में नहीं लूंगा : करण जौहर

वे जयपुर की संस्था रुरल डेवल्पमेंट और वालफ्रे सोसायटी में प्रेसीडेंट पद पर है। मुम्बई, दिल्ली, की ‘अमन नशा मुक्ति संस्था’ में भी काम करने का अवसर मिला है। मुम्बई में ड्रक्स के मुद्दों पर भी काम किया।

खासकर बच्चों के जीवन स्तर को सुधारने के प्रयासों के लिए संस्थाओं के साथ मिलकर काम किया है। नशामुक्ति अभियान चला कर काउंसलिंग करवाती हैं और समय समय पर उनका सार संभाल भी करती हैं।

आशासिंह रेबारी ने डीडी वन पर एक टीवी शों में भी भूमिका निभाई है। यह शो जनवरी या फरवरी में ‘माटी एण्ड किसान जिंदाबाद’ शीर्षक से प्रसारित होगा। बेटी बचाओ, ग्रीन इण्डिया, क्लीन इण्डिया हेल्थ एवारेनेस को लेकर भी सक्रियता के साथ भागीदारी की है।

भारत भर के सभी राज्यों में सामाजिक कामों में योगदान को देखते हुए उन्हें कई बार केन्द्र सरकार के द्वारा सम्मानित किया है। सैलिब्रिटी के साथ आशासिंह रेबारी अखबारों में सामाजित मुद्दो पर स्वयं आर्टिकल लिखती हैं।

आशासिंह रेबारी ने अपने समाज में महिला जागृति के लिए साक्षरता अभियान भी चलाया एवं बालिका शिक्षा को बढावा देने व बाल विवाह पर रोक लगाने जागृति लाने का अभियान सहित समाज हितार्थ महत्वपूर्ण काम किए है।