Home Entertainment happy birthday : 34 साल की हुई एक्ट्रेस इशा देओल

happy birthday : 34 साल की हुई एक्ट्रेस इशा देओल

0
happy birthday : 34 साल की हुई एक्ट्रेस इशा देओल
actress esha deol turn 34
actress esha deol turn 34
actress esha deol turns 34

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री इशा देओल सोमवार को 34 साल की हो गई। दो नवंबर 1981 में मुंबई में जन्मी इशा देओल को अभिनय की कला विरासत में मिली।

उनके पिता धर्मेन्द्र अभिनेता जबकि मां हेमा मालिनी जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण इशा अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी।

इस वजह से उनका भी रुझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी एक्ट्रेस बनने के ख्वाब देखने लगी। इशा देओल ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर असफल साबित हुई।

actress esha deol turns 34
actress esha deol turns 34

इसके बाद इशा देओल ने ना तुम जानो ना हम, एलओसी कारगिल, क्या दिल ने कहा, कुछ तो है और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन ये फिल्में भी टिकट खिड़की पर नाकार दी गई। इशा देओल की किस्मत का सितारा वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म धूम से चमका।

यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म में इशा देओल का किरदार कुछ हद तक ग्रे शेड्स लिए हुए था। इस फिल्म में इशा देओल के अलावा अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और उदय चोपड़ा की भी अहम भूमिकाएं थी। इसी वर्ष इशा की युवा भी प्रदर्शित हुई जो औसत व्यापार करने में सफल रही।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री इशा देओल के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद इशा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन सफल नहीं रही। वर्ष 2012 में इशा ने जानेमाने उद्योगपति भरत से शादी कर ली। इशा देओल इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नहीं है।