Home Sirohi Aburoad सिरोही में हेलीकाॅप्टर की मदद मांगी, NDRF की टुकडी उदयपुर से बुलवाई

सिरोही में हेलीकाॅप्टर की मदद मांगी, NDRF की टुकडी उदयपुर से बुलवाई

0
सिरोही में हेलीकाॅप्टर की मदद मांगी, NDRF की टुकडी उदयपुर से बुलवाई
over flow west banas dam of sirohiwest banas
over flow west banas dam of sirohiwest banas

सबगुरु न्यूज-सिरोही। 48 घंटे से लगातार बारिश ने अब सिरोही की स्थिति विकट बना दी है। वैसे जानमाल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन जनजीवन इस बारिश से प्रभावित होता दिख रहा है। कई स्थान पानी से घिर गए हैं। वहीं तीन स्थानों पर लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। सिरोही के निकट अणगौर में फंसे परिवार को निकालने के लिए प्रशासन ने हेलीकाॅप्टर मंगवाया है। वहीं एनडीआरएफ की टीम उदयपुर से बुलवाई गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चौधरी ने सबगुरु न्यूज को बताया कि सिरोही के निकट अणगौर में एक परिवार फंसा हुआ है। इनकी संख्या दो से नौ बताई जा रही है। इन्हें निकालने के लिए हेलीकाॅप्टर की मांग की गई है। वहीं वास्तान जी में दो और शिवगंज तहसील के लोटीवाडा गांव में तीन महिलाओं के पानी के बहाव में फंसे होने की जानकारी मिली है।

उन्होंने बताया कि एनडीआएफ की सिरोही में आई टीम को पाली भेजा गया था जहां पर वह लोगों की जान बचाने में लगी हुई है। ऐसे में सुमेरपुर में रिजर्व रखी गई एसडीआरएफ की टीम को अणगौर में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए भेजा गया था, लेकिन वहां पानी का बहाव बहुत तेज होने के कारण उन्हें निकाला नहीं जा पा रहा है। दूसरा नाव के अभाव में भी उन तक नहीं पहुंचा जा रहा है।

वास्तान डेम के पास समस्या आने पर सतर्क हुआ प्रशासन

एडीएम ने बताया कि वास्तान डेम के पास सवेरे समस्या आने की जानकारी मिली थी। वहां पर प्रशासन के लोगों को भेजा गया है। प्रभावित क्षेत्र से लोगों को हटा लिया गया है। वहां के लोगों को फूड पेकेट उपलब्ध करवाने के लिए पावापुरी ट्रस्ट को कहा गया है, वह तैयार हो गए हैं।

वहीं कई अन्य स्थानों पर भी पानी का भराव हुआ है, लेकिन जान के नुकसान जैसी कोई बात नहीं है। आदर्श फाउण्डेशन ने सवेरे दो हजार फूड पैकेट उपलब्ध करवाए हैं, जिन्हें उपलब्ध करवाया जा रहा है।