Home Breaking जयललिता का निधन, श्रद्धांजलि देने को उमडा जन समूह

जयललिता का निधन, श्रद्धांजलि देने को उमडा जन समूह

0
जयललिता का निधन, श्रद्धांजलि देने को उमडा जन समूह
AIADMK chief and tamil nadu chief minister jayalalithaa no more
AIADMK chief and tamil nadu chief minister jayalalithaa no more
AIADMK chief and tamil nadu chief minister jayalalithaa no more

चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और देश की ताकतवर महिला राजनेताओं में शुमार जे. जयललिता का सोमवार रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। वे 68 साल की थीं और पिछले करीब 3 माह से अस्पताल में भर्ती थीं।

आज ही शाम साढ़े चार बजे मरीना बीच पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अम्मा को आखिरी विदाई देने के लिए राजा जी हॉल के पास भारी संख्या में समर्थक जमा हुए हैं। केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी सुबह यहां पहुंचकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। जयललिता का पार्थिव शरीर तीन घंटे तक आवास पर रखने के बाद सुबह करीब 5.50 राजा जी हाल लाया गया।

यहां पहले से ही हजारों लोग मौजूद हैं जो उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जयललिता के निधन पर तमिलनाडु में मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। तमिलनाडु की नई राज्य सरकार ने प्रदेश मदिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान तीन दिन तक बंद रहेंगे ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकें।

अस्पताल से उनका शव जिस रास्ते से ले जाया रहा था, वहां समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई थी। इस दौरान कई बार समर्थकों और पुलिस में झड़प देखने को मिली।

रविवार रात जारी अपोलो अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में जयललिता को मृत घोषित किया गया। दिल का दौरा पड़ने के 24 घंटे बाद जयललिता के मृत होने की खबर आई। रात 11.30 बजे जयललिता ने अंतिम सांस ली।

रविवार शाम को जयललिता की तबीयत को लेकर विरोधाभासी बातें सामने आईं। एआईएडीएमके ने कहा कि जयललिता पर विशेषज्ञों द्वारा किए जा रहे उपचार का असर हो रहा है। जबकि इलाज कर रहे अपोलो अस्पताल ने कहा कि जयललिता की तबीयत बेहद नाजुक बनी हुई है।

पूरी चेन्नई में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. जयललिता जयराम राज्य की एक लोकप्रिय नेता थीं, जिन्होंने अपने लोकलुभावन कार्यक्रमों से गरीबों का दिल जीत लिया था।

https://www.sabguru.com/jayalalithaa-loyalist-panneerselvam-successor-aiadmk-mlas-sign-declaration/

https://www.sabguru.com/aiadmk-mp-sasikala-pushpa-asks-jayalalithaa-alive-not/