Home Headlines ओवैसी बोले, पूरी ताकत से लड़ेंगे यूपी का विधानसभा चुनाव

ओवैसी बोले, पूरी ताकत से लड़ेंगे यूपी का विधानसभा चुनाव

0
ओवैसी बोले, पूरी ताकत से लड़ेंगे यूपी का विधानसभा चुनाव
AIMIM chief Asaduddin Owaisi
AIMIM chief Asaduddin Owaisi
AIMIM chief Asaduddin Owaisi

लखनऊ। एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को लखनऊ में कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की सत्तारुढ़ सपा और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

ओवैसी आज राजधानी के कन्वेंशन सेंटर में अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संसद में उन्हें बोलने की अनुमति है लेकिन उत्तर प्रदेश में उन्हें बोलने भी नहीं दिया जाता।

बोले कि राज्य की सपा सरकार मुझे बोलने की इजाजत भले ही न दे लेकिन अब मैं उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ घूमूंगा और आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूरी ताकत से लड़ूंगा।

प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि यहां कानून व्यवथा नाम की चीज नहीं है। बुलंदशहर की घटना का जिक्र करते हुए भी उन्होंने सरकार को घेरा। कहा कि यहां यहां कब्जा करने, मारपीट करने और हत्या करने की इजाजत है, लेकिन कोई अपनी बात नहीं कह सकता है।

एआईएमआईएम नेता ने भाजपा और सपा पर गठजोड़ करने का भी आरोप लगाया। कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों की आवादी 19 फीसदी है, जबकि सरकार में भागीदारी सिर्फ पांच प्रतिशत है। कहा कि इसी तरह की स्थिति केंद्र में भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर लोगों को पीटा जा रहा है और मोदी जी मन की बात रेडियो पर करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस गुजरात का नाम लेकर मोदी प्रधानमंत्री बन गए, उसी गुजरात में दलितों को पीटा गया, गोबर खिलाया गया।

ओवैसी ने प्रधानमंत्री द्वारा शुरु की गयी तिरंगा यात्रा पर भी तंज कसा। कहा कि मोदी जी के कहने पर भाजपा तिरंगा यात्रा चला रही है। यह तिरंगा मुसलमान ने ही बनाया था। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को 70 साल से धोखा दिया जा रहा है। दलित के घर खाना खाने पर भी उन्होंने तंज कसा।

हालांकि ओवैसी स्वयं लखनऊ प्रवास के दौरान आज आलमबाग स्थित दलित नेता राम लखन पासी के घर गये और दलित मुस्लिम गठबंधन को बल दिया। वह कल भी राजधानी में रहेंगे।