Home Headlines हवाई टिकट फ्रॉड केस मामले में नाइजीरिया की मां-बेटी अरेस्ट

हवाई टिकट फ्रॉड केस मामले में नाइजीरिया की मां-बेटी अरेस्ट

0
हवाई टिकट फ्रॉड केस मामले में नाइजीरिया की मां-बेटी अरेस्ट
air ticket racket : travel firm duped of Rs 1 crore, two nigerian women held
two nigerian women held
air ticket racket : travel firm duped of Rs 1 crore, two nigerian women held

भोपाल। हवाई टिकट बुक कराने की एक करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में इंदौर पुलिस की अपराध शाखा ने नाइजीरिया की 45 वर्षीय महिला और उसकी बेटी को गिरफ्तार किया है।

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि दिल्ली से गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोइनात एडनिक बालोगन (45) और सांईदास फोलाके बालोगन (20) के रूप में हुई है। मां-बेटी धोखाधड़ी से बुक कराए हवाई टिकटों से यात्रा कर पिछले दिनों लागोस से दिल्ली पहुंची थीं।

उन्होंने बताया कि दोनों महिलाएं उस गिरोह में शामिल हैं, जिसने इंदौर की फर्म जोस ट्रैवल्स को चूना लगाकर अलग-अलग देशों के गंतव्यों की यात्राओं के एक करोड़ आठ लाख रुपये कीमत के 82 हवाई टिकट बुक कराए थे। इनमें से 55 टिकट नाइजीरिया के नागरिकों के नाम पर बुक कराए गए थे।

डीआईजी ने बताया कि गिरोह ने इंदौर के ट्रैवल्स फर्म संचालक को हवाई टिकट की प्रचलित दरों से ज्यादा कीमत चुकाने का लालच देकर जाल में फंसाया था और उसे टिकट बुक करने के हफ्ते भर में भुगतान का भरोसा दिलाया था, लेकिन जब फर्म संचालक को टिकटों की रकम नहीं चुकाई गई, तो उसने पुलिस की शरण ली।

मिश्र ने बताया कि नाइजीरिया के गिरोह के दूसरे सदस्यों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में विस्तृत जांच जारी है।