Home Breaking एयरएशिया विमान की पक्षियों से टकराने के बाद आपात लैडिंग

एयरएशिया विमान की पक्षियों से टकराने के बाद आपात लैडिंग

0
एयरएशिया विमान की पक्षियों से टकराने के बाद आपात लैडिंग
AirAsia bird strike forced brisbane landing as passengers report fire and explosion
AirAsia bird strike forced brisbane landing as passengers report fire and explosion

सिडनी। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट से कुआलालंपुर जा रहे एयरएशिया एक्स एअरबस ए330 विमान को पक्षियों के झुंड के टकराने के कारण उड़ान के तुरंत बाद ही ब्रिस्बेन में आपात लैंडिंग करनी पड़ी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मलेशिया की एयरलाइंस कंपनी के उड़ान संख्या डी7207 के दाहिने हिस्से से चार से पांच बार तेज आवाज सुनाईं पड़ी।

एक यात्री ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि मैंने खिड़कियों से एक नारंगी रंग के प्रकाश को देखा। किसी ने कहा कि इंजन में आग लग गई है और हमें प्रार्थना करनी चाहिए लेकिन ज्यादार लोग शांत रहे।

आस्ट्रेलिया के सिविल एविएशन सेफ्टी ऑथिरिटी के प्रवक्ता पीटर गिब्सो ने कहा कि हमारे पास रनवे पर पक्षियों के झुंड से टकराने के सबूत हैं। गोल्ड कोस्ट हवाईअड्डे के रनवे पर प्लोवर पक्षियों के शव पाए गए।

वहीं, एक बयान में एयरएशिया एक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बेंयामिन इसमाइल ने पायलटों और उड़ान के कर्मियों की प्रशंसा की है।

उन्होंने कहा कि हम अपने पायलट और चालक दल के सदस्यों की फ्लाइट डी7207 के यात्रियों को आश्वस्त करने और विमान को ब्रिस्बेन हवाईअड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारने के लिए उनके पेशेवराना और त्वरित कार्रवाई की सराहना करते हैं।

एयरएशिया एक्स ने कहा कि शीघ्र ही ब्रिस्बेन में फंसे यात्रियों के लिए कुआलालंपुर के लिए एक विशेष उड़ान की व्यवस्था की जाएगी।