Home Breaking Airtel : भारती परिवार अपनी 10 फीसदी संपत्ति दान करेगा

Airtel : भारती परिवार अपनी 10 फीसदी संपत्ति दान करेगा

0
Airtel : भारती परिवार अपनी 10 फीसदी संपत्ति दान करेगा
Airtel : Bharti family pledges Rs 7000 crore towards philanthropy
Airtel : Bharti family pledges Rs 7000 crore towards philanthropy
Airtel : Bharti family pledges Rs 7000 crore towards philanthropy

नई दिल्ली। उद्योगपति सुनील भारती मित्तल की अगुवाई वाली भारती परिवार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह समूह की परोपकारी इकाई भारती फाउंडेशन की गतिविधियों का समर्थन करने के लिए अपनी 10 फीसदी संपत्ति (करीब 7,000 करोड़ रुपए) दान करेगी, जिसमें समूह की फ्लैगशिप कंपनी भारती एयरटेल के तीन फीसदी शेयर भी शामिल हैं।

भारती एंटरप्राइज के संस्थापक और अध्यक्ष तथा भारती फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने कहा कि भारती के डीएनए में हमेशा से हमारे उद्यमों के द्वारा समाज पर गहरा सकारात्मक असर डालना रहा है, और हमें भारत के विकास में अपना योगदान देने पर गर्व है।

भारती फाउंडेशन ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने मौजूदा कार्यक्रमों के पूरक के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए सत्य भारती विश्वविद्यालय स्थापित करने की योजना की गुरुवार को घोषणा की।

भारती परिवार 7,000 करोड़ रुपए की इस प्रतिबद्धता के साथ भारती फाउंडेशन की गतिविधियों का विस्तार और पहुंच बढ़ाने के लिए काम करेगा, और आगे फाउंडेशन को सत्य भारती स्कूल के छात्रों समेत, भारत के वंचितों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नवीन विकास मॉडल विकसित करने और कार्यान्वित करने में सक्षम बनाएगा।

यह घोषणा करते हुए भारती एंटरप्राइजेज के उपाध्यक्ष और भारती फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने कहा कि सत्य भारती स्कूलों के तहत प्राथमिक और वरिष्ठ स्कूली शिक्षा के लिए एक सफल मॉडल बनाने के बाद, भारती परिवार ने भारत के युवाओं की उच्च शिक्षा आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए एक विश्वस्तरीय संस्थान सत्य भारती विश्वविद्यालय स्थापित करने की योजना बनाई है। हमारी आकांक्षा यह है कि न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व स्तर पर उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में इसे विकसित किया जाए।