Home Sports Cricket घर बैठे मियांदाद के बयान को न दें महत्व : अजय जडेजा

घर बैठे मियांदाद के बयान को न दें महत्व : अजय जडेजा

0
घर बैठे मियांदाद के बयान को न दें महत्व : अजय जडेजा
ajay Jadeja visits varanasi
ajay Jadeja visits varanasi
ajay Jadeja visits varanasi

वाराणसी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी अजय जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वे क्रिकेट के सबसे अच्छे लीडर है। क्रिकेट में अच्छा कप्तान कोई भी हो सकता है लेकिन लीडर एक अलग चीज होती है, इनमे सबसे अच्छा लीडर धोनी है।

एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ भाग लेने आये जडेजा मीडिया से रूबरू थे। इस दौरान अजय जडेजा से जब पत्रकारों ने पूछा कि मोहम्मद अज़हरुद्दीन, सौरभ गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में सबसे बेहतर कप्तान कौन है तो उन्होंने कहा कि सबसे बेहतर कप्तान धोनी है।

सचिन तेंदुुलकर और विराट में कोई मुकाबला नहीं है क्योंकि सचिन ने जो तेरह साल पहले झलक दिखाई थी, वो झलक आखिरी दिन तक कायम रखी और रहा सवाल विराट का तो अभी तो उनकी शुरुआत है। सचिन ने तो इस खेल के मायने बदल दिए।

पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जावेद मियांदाद के बयान पर अजय ने कहा कि कोई घर में बैठ कर कुछ भी बोले तो उसको कतई महत्व नहीं देना चाहिए। बदले हालात में सम्बन्ध सुधारने के लिए क्रिकेट सबसे बेहतर माध्यम है।

जड़ेजा ने कहा कि किसी भी देश से रिलेशन डेवलप करने में हमेशा क्रिकेट सबसे पहले ही रहा है। क्रिकेट ऐसी लड़ाई होती है जो सुबह शुरु होती है और शाम को खत्म हो जाती है। खेल में बचपन से ही स्पोर्ट्समैनशिप सिखाई जाती है। खेल में ऐसा नहीं होता कि जो जीत गया वो बड़ा हो गया और जो हार गया तो वो छोटा हो गया।

उन्होंने भारत में पाकिस्तानी अभिनेताओं के काम करने और उनके समर्थन में आए सलमान खान के बयान का समर्थन किया और कहा कि आप पत्रकार हैं, किसी पत्रकार को आप पकिस्तान जाने से रोक देंगे। इसमें पत्रकार की कोई गलती नहीं है। ये डिसीजन मोदी साहब का है। कल को कोई और पीएम होगा उनकी अलग सोच होगी।

उन्होंने सवाल किया कि अगर अमरीका से कोई विवाद होता तो क्या वहां का खाना बंद कर देंगे। बातचीत के दौरान आतंकी ओसामा बिन लादेन को ‘साहब’ बताते हुए कहा कि अफगानिस्तान में बिन लादेन साहब रहते थे, तो क्या वहां से सब कुछ बंद हो गया था।

पूर्व कप्तान मो. अजहरूद्दीन पर और धोनी पर बनी फिल्म को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में कहा कि अजहर पर बनी फिल्म मैंने इसलिए नहीं देखी, क्योंकि पूरी तरह से बॉयोपिक नहीं थी लेकिन धोनी पर बनी फिल्म बॉयोपिक है। बीसीसीआई से चल रहे विवाद के सवाल पर जड़ेजा ने बड़ी सफाई से किनारा काट लिया।

यह भी पढें
क्रिकेट की और न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/uri-attack-indo-pak-cricketer-reacted-twitter/

https://www.sabguru.com/anurag-thakur-reacts-javed-miandads-tirade-says-india-will-make-pakistan-bite-dust/