Home Rajasthan Ajmer अजमेर : 12वीं के 190 प्रतिभावान विद्याथियों का सम्मान

अजमेर : 12वीं के 190 प्रतिभावान विद्याथियों का सम्मान

0
अजमेर : 12वीं के 190 प्रतिभावान विद्याथियों का सम्मान

अजमेर। श्री सांई बाबा मन्दिर ट्रस्ट और स्वामी ग्रुप की ओर से राजस्थान बोर्ड और सीबीएसई की 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले 190 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

टॉप 10 आने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह व अजमेर के इतिहास पर लिखित किताब ‘अजमेर एट ए ग्लांस’ व प्रेमप्रकाश आश्रम आदर्श नगर, किशोर नावाणी और अवतार अगरबती वालों के द्वारा समस्त बच्चों को प्रसाद व गिफ्ट हेम्पर दिए गए।

स्वामी कॉम्पलेक्स में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए उद्योगपति आरएस चोयल ने कहा कि डिग्री पा लेने से ही जीवन में लक्ष्य पूरे नहीं होते। जीवन में मल्टी डायमेंशन व्यक्तित्व पैदा करना होता है। जब आपके अंदर का मन किसी चीज को करने की और अग्रसर करता है तो सफलता हमारे आस पास होती है। ऐसे में कामयाबी को कोई नहीं रोक सकता है। अपने विचारों को एकाग्रता से केन्द्रित करे तो प्रकृति भी आपका साथ देती है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि महंत हनुमानराम शांतानन्द उदासीन आश्रम ने कहा कि माता पिता व गुरूजन के आशीर्वाद व एकाग्र मन की वजह से आपको परीक्षा में कामयाबी मिली है। वर्तमान में जो परिणाम आते हैं उनसे भविष्य बनता है।

व्यक्ति का जीवन भी सिक्के के दो पहलू की तरह होता है। अमीर-गरीब, ज्ञानी-अज्ञानी, लाभ-हानि, व्यक्ति को सेवा करने के साथ साथ एकाग्रता से सिमरन करना चाहिए। भक्ति आपके जीवन के आधार को बदलने में सहयोग प्रदान करती है।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने कहा कि बच्चों को लक्ष्य के साथ साथ अनुशासन का भी ध्यान रखना चाहिए। जीवन में आगे बढ़ने के लिए समाज व माता-पिता व गुरू का हमेशा आशीर्वाद देना चाहिए।

टॉप 10 में लिस्टेड कपिल पंजानी, दिलिप लख्यानी, जयेश बुधवानी, अकांक्षा शर्मा, रितिका लख्यानी, हर्षिता शर्मा, गौरव मिश्रा, अनिता अटारिया, मयूरा व्यास, शुभांगी जैन को स्मृति चिन्ह, गिफ्ट हेम्पर, सम्मान पत्र प्रदान किए गए।

प्रथम तीन विद्यार्थियों को सांई मंदिर की तरफ से स्कॉलरशिप की नगद राशि भी प्रदान की गई। स्वागत भाषण महेश तेजवानी ने दिया। मंच संचालन हरी चन्दनानी और धन्यवाद कंवल प्रकाश किशनानी ने दिया।

इस अवसर पर नारायणदास हरवानी, भगवानदास हरवानी, स्वामी माधवदास सेवा ट्रस्ट के ट्रस्टी दादा नारायणदास, प्रेम केवलरमानी, आईजी भंभानी, विनित लौहिया, गोप मिरानी, किशोर मंगलानी, ईश्वर अमरनानी, श्रीचन्द साधवानी, कालू बुधवानी, राधाकिशन आहूजा, विमला नागरानी, एम.टी. भाटिया, उत्तम गुरबक्षानी, प्रकाश जेठरा, गिरिश भाशानी, जय किशन चंचलानी, दिलीप भुरानी समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति और अभिभावक उपस्थित थे।