Home Rajasthan Ajmer GST के प्रावधानों के विरोध में अजमेर बंद, बाजार में सन्नाटा

GST के प्रावधानों के विरोध में अजमेर बंद, बाजार में सन्नाटा

0
GST के प्रावधानों के विरोध में अजमेर बंद, बाजार में सन्नाटा
ajmer bandh against GST provisions
ajmer bandh against GST provisions
ajmer bandh against GST provisions

अजमेर। केद्र सरकार ‘एक देश एक कर के लिए’ आज मध्य रात्रि से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने जा रही है। इसमें किए गए प्रावधानों के विरोध में देश के अन्य स्थानों के साथ अजमेर के व्यापारियों ने भी शुक्रवार को बंद का आह्वान किया है। पूरे शहर में इस बंद का व्यापक असर नजर आ रहा है।

अजमेर के मुख्य बाजारों समेत अन्य हिस्सों के व्यापारिक प्रतिष्ठान शुक्रवार सुबह से बंद है, दुकानों पर ताले लटके हुए हैं और बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। दूध, सब्जी और आवश्यक सेवाएं इस बंद के दायरे से बाहर हैं। इस बंद को किराना, कपड़ा व दवा कारोबारियों ने अपना समर्थन दिया है। हालांकि कुछ दवा की दुकाने खुली हुई हैं।

फर्जी पट्टा प्रकरण : कलक्टर साहब बडे या एसीबी?

व्यापारियों का कहना है कि वे जीएसटी के विरोध में नहीं है, मगर इसमें कई प्रावधान ऐसे हैं जो व्यापारियों को मुसीबत में डालने वाले हैं, जैसे एक माह में तीन बार रिटर्न भरना, थोक कारोबारी द्वारा कर न दिए जाने का दोषी छोटे कारोबारी को भी मानना, सजा का प्रावधान। कुल मिलाकर सात ऐसे प्रावधान है, जिसका व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

मदारगेट, कवंडसपुरा, पडाव, दरगाह बाजार, पृत्वीराज मार्ग, वैशाली नगर, रामगंज, स्टेशन रोड, नला बाजार, केसरगंज समेत शहर के गली मोहल्लों तक व्यापारियों और दुकानकारों ने प्रतिष्ठान बंद रखकर जीएसटी का विरोध किया है।

(VIDEO: 7 दिन से आनंदपाल की लाश हॉस्पिटल में)