Home Rajasthan Ajmer सुसाइड का मामला : कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री देवनानी के खिलाफ किया प्रदर्शन

सुसाइड का मामला : कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री देवनानी के खिलाफ किया प्रदर्शन

0
सुसाइड का मामला : कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री देवनानी के खिलाफ किया प्रदर्शन

suicide

अजमेर। युवक कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल, एनएसयूआई व महिला कांग्रेस के द्वारा शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के निर्देशानुसार पावटा के कार्यालय सहायक आत्महत्या मामले में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। इसके पश्चात् देवनानी के फॉय सागर रोड स्थित निवास स्थान के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

सभी कार्यकर्ताओं सुबह 11 बजे डाक बंगले से रैली के रूप में नारे बाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे इसके बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर पावटा के शिक्षा विभाग के कर्मचारी द्वारा आत्महत्या के मामले में देवनानी को मंत्री पद हटाने व इस मामले की सी$बी$आई से जांच कराने की मांग की।

ज्ञापन में बताया गया कि पावटा के कार्यालय सहायक के द्वारा गत दिनों अपना ट्रान्सफर कराने के लिए 16 लाख रुपए भी दिए परन्तु शिक्षा मंत्री के निजी सहायक शिवशंकर शर्मा के द्वारा स्थानान्तरण नहीं किए जाने पर शिक्षा विभाग में कार्यरत दिनेश शर्मा ने आत्महत्या कर ली और अपने सुसाईट नोट में भी शिक्षा मंत्री के निजी सहायक का नाम लिखा है और इस मामले को दबाने के लिए शिक्षा विभाग भी कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

ज्ञापन देने के बाद युवक कांग्रेस अध्यक्ष लोकेश शर्मा, शहर सेवादल अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दिव्येन्द्र सिंह जादौन, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान आदि के नेतृत्व में कार्यकर्ता शिक्षा मंत्री के निजी आवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे व करीब 1 घंटे तक धरना देकर नारेबाजी की।

कार्यकर्ताओं को ज्ञात हुआ कि भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष अशोक परनामी स्वामी काम्पलेक्स में भाजपा नेताओं एवं मंत्रियों की बैठक ले रहे हैं तब सभी कार्यकर्ता स्वामी काम्पलेक्स पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को इस मामले से अवगत कराने के लिए ज्ञापन देने की बात की व करीब 1 घंटे इंतजार के बार प्रदेशाध्यक्ष नीचे आए और कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों से बिना मिले ही मुंह छिपाकर दूसरे दरवाजे से निकल गए।

इसके बाद कांग्रेसियों से मिलने प्रभारी मंत्री हेमसिंह भडाणा व पीडब्लूडी मंत्री युनूस खान आए परन्तु कांग्रेसी प्रदेशाध्यक्ष को ज्ञापन देने पर अड़ गए जिसके चलते कांग्रेसियों की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई और वीजेपी के नेता भी बिना ज्ञापन लिए वहां से निकल गए। सेवादल के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रषासन सरकार के दबाव में आकर काम कर रहा है तभी पुलिस ने वीजेपी के मंत्रियों के इशारे पर कांग्रेसियों के साथ धक्का मुक्की की जबकि कांग्रेसी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक अपनी बात रखने को एकत्रित हुए थे।