Home Rajasthan Ajmer अजमेर डिस्कॉम में 59 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

अजमेर डिस्कॉम में 59 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

0
अजमेर डिस्कॉम में 59 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी
Ajmer Discom caught stealing electricity at 59 places
Ajmer Discom caught stealing electricity at 59 places
Ajmer Discom caught stealing electricity at 59 places

जयपुर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के विद्युत चोरी निरोधक सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई कार्रवाई के तहत आठ फरवरी को विभिन्न वृत्तों के 65 स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर 59 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। इस मामले में आठ लाख 53 हजार 787 रुपए की वसूली का निर्धारण किया गया।

निगम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए आठ फरवरी को की गई कार्रवाई के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में पांच स्थानों पर जांच कर तीन स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 70 हजार रुपये का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा में पांच स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 70 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

झुंझुनूं में 29 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए तीन लाख 29 हजार 787 रुपये का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौड़गढ़ में दो स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़ते हुए 45 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

उन्होंने बताया कि डूंगरपुर में पांच स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 35 हजार रुपये का राजस्व निर्धारण किया गया। राजसमंद में पांच स्थानों पर जांच कर तीन स्थानों पर चोरी पकड़ते हुए 30 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

उदयपुर वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर 12 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर दो लाख 74 हजार रुपये का राजस्व निर्धारण किया गया। साथ ही 18 विद्युत कनेक्शन भी काटे गए।