Home Rajasthan Ajmer अजमेर के उपमहापौर सम्पत सांखला हैदराबाद रवाना

अजमेर के उपमहापौर सम्पत सांखला हैदराबाद रवाना

0
अजमेर के उपमहापौर सम्पत सांखला हैदराबाद रवाना

sampat

अजमेर। ‘कट्स’ (कंज्युमर युनिट एण्ड ट्रस्ट सोसायटी) की ओर से हैदराबाद में आयोजित तीन दिवसीय अवलोकनार्थ भ्रमण के लिए उपमहापौर संपंत सांखला रवाना हो गए हैं।

इस इस भ्रमण के लिए अजमेर से नगर निगम उपमहापौर सम्पत सांखलां को आमंत्रित किया गया था। यह तीन दिवसीय भ्रमण 15 से 17 फरवरी तक होगा। भ्रमण के दौरान हैदराबाद महानगर पालिका द्वारा किए जा रहे श्रेष्ठ कार्यो एवं अपनाए जा रहे नवाचारों के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जानकारी दी जाएगी।

रवाना होने से पहले उपमहापौर सम्पत सांखला ने बताया कि ‘कट्स’ इंटरनेशनल राजस्थान में शहरी सुशासन में सुधार हेतु सक्रियता से कार्य कर रही है। हाल ही में, शहरी निकायों की क्षमता वर्धन हेतु ‘कट्स’ एवं स्वायत्त शासन विभाग के मध्य एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

इस हेतु ‘कट्स’ ने ‘दी एशिया फाउण्डेशन’ के सहयोग से ‘सिटी मेयर्स लर्निंग प्लेटफार्म’ परियोजना संचालित की है, जिसका उद्देश्य महापौरों द्वारा स्थानीय निकायों के आम मुद्दों पर विचारों व अनुभवों को साझा कर शहरी सुशासन का विकास करना है।

इस हैदराबाद शहर के अवलोकनार्थ भ्रमण कार्यक्रम के माध्यम से महानगर पालिका द्वारा वहां किए जा रहे श्रेष्ठ कार्यो के अवलोकन के लिए सभी सातों नगर पालिकाओं के महापौर और उपमहापौरों को आमंत्रित किया गया है।