Home Rajasthan Ajmer बाल श्रम प्रतिकार व नशा मुक्ति पर कार्यक्रम का आयेाजन

बाल श्रम प्रतिकार व नशा मुक्ति पर कार्यक्रम का आयेाजन

0
बाल श्रम प्रतिकार व नशा मुक्ति पर कार्यक्रम का आयेाजन

अजमेर। चाईल्ड लाईन संस्था अजमेर द्वारा केसरगंज उसरी गेट स्थिति रावण की बगीची में बाल श्रम प्रतिकार व नशा मुक्ति पर कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डिम्पल शर्मा थीं, अध्यक्षता नारीशाला अजमेर की अध्यक्ष भारती श्रीवास्तव ने की।

इस मौके पर डिम्पल ने बच्चों को भविष्य में गलत आदतों की ओर न ध्यान देने और अपना ध्यान शिक्षा की ओर लगाने का कहा। उन्होंने कहा कि बच्चे अल्प आयु में गुटखे, सिगरेट और शराब जैसी गलत आदतों से अपना भविष्य खराब कर लेते हैं इनको रोकना समाज के साथ ही माता पिता की भी जिम्मेदारी है।

माता पिता अपने फायदे को ध्यान में रखते हुए बच्चों से भिक्षावृति व बाल श्रम भी कराते हैं जो कि कानूनन गलत है। बाल कल्याण समिति की सदस्य एडवोकेट मीनू अग्रवाल ने सभी को बच्चों व माता पिता को सम्बन्धित कानून के बारे में जानकारी दी।

अनिता शर्मा सदस्य बाल कल्याण समिति ने सभी को भविष्य में इस कार्य को ना करने की शपथ दिलाई। अध्यक्षता कर रही भारती श्रीवास्तव, अध्यक्ष नारीशाला अजमेर ने सभी बच्चों व माता कों अपना भविष्य बनाने व शिक्षा की ओर अग्रसर होने का संदेश दिया।

उन्होंने चाईल्ड लाईन अजमेर सदस्यों द्वारा बच्चों को नुक्कड़ नाटक व पपेट शो द्वारा समझाने का प्रयास किया गया। इस अवसर पर पार्षद रूची श्रीवास्तव, नानूराम, कुशाल, रामेश्वर, वनीता और अन्य सदस्य मौजूद थे।