Home Rajasthan Ajmer अवकाश रद्द होने से शिक्षा विभाग के कर्मचारी खफा, मंत्री देवनानी को सौंपा ज्ञापन

अवकाश रद्द होने से शिक्षा विभाग के कर्मचारी खफा, मंत्री देवनानी को सौंपा ज्ञापन

0
अवकाश रद्द होने से शिक्षा विभाग के कर्मचारी खफा, मंत्री देवनानी को सौंपा ज्ञापन

अजमेर। शिक्षा शासन सचिव की बैठक के मद्देनजर अवकाश रद्द करने से शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में रोष है। गुरुवार को राजस्थान मंत्रालयिक परिषद ने शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को ज्ञापन देकर रोष जताया।

परिषद के प्रदेश महामंत्री रणधीर सिंह कच्छावा, प्रदेश कोषध्यक्ष वंश प्रदीप सिंह, जिला मंत्री मनोज वर्मा आदि ने ज्ञापन देकर बताया कि 28 सितम्बर को दुर्गाष्टमी, 29 सितम्बर को महानवमी, 30 सितम्बर को साप्ताहिक अवकाश, 1 अक्टूबर को मोहर्रम और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती का अवकाश पूर्व निर्धारित है।

लेकिन, विभाग ने 4 अक्टूबर को होने वाली शिक्षा शासन सचिव की बैठक की पूर्व तैयारी की आड़ में कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए। यह कर्मचारियों को भारतीय संस्कृति से विमुख करने की साजिश है। उन्होंने अवकाश रद्द करने सम्बन्धी आदेश तत्काल वापस लेने की मांग की है।

यह है आदेश

शिक्षा निदेशक नथमल डिन्डेल ने 27 सितम्बर को आदेश जारी कर सभी उप निदेशक कार्यालय और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालयों, छात्रवृत्ति प्रभारी अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सहित छात्रवृत्ति कार्य से जुड़े मंत्रालयिक कर्मचारियों को 28 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक कार्यालय खोलने के आदेश जारी किए हैं। इसके चलते कर्मचारियों ने गुरुवार को दुर्गाष्टमी पर भी कार्यालय खोलकर कार्य किया।